You are currently viewing मध्यप्रदेश: ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक कांग्रेस के 22 बागी विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

मध्यप्रदेश: ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक कांग्रेस के 22 बागी विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

नई दिल्ली: मध्‍यप्रदेश में इस्‍तीफा देने वाले कांग्रेस के सभी 22 पूर्व विधायक शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। बीते कई दिनों से बेंगलुरू के एक होटल में ठहरे ये पूर्व विधायक शनिवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। यहां कांग्रेस के 21 पूर्व विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ली। कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले एक और कांग्रेस के पूर्व विधायक बिसाहूलाल साहू पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इस दौरान सिंधिया ने कहा कि सभी 22 नेताओं के आत्मसम्मान का ख्याल रखा जाएगा और उन्हें भाजपा टिकट देगी।

इस दौरान बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और अनिल जैन भी मौजूद थे। नड्डा ने इन सभी पूर्व विधायकों से मध्य प्रदेश के मसले पर चर्चा भी की। इसके बाद ये सभी पूर्व विधायक एक बस में बैठकर वहां से रवाना हो गए। केंद्रीय मंत्री केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, नरेंद्र सिंह तोमर, बीजेपी नेता अनिल जैन और नरोत्तम मिश्रा पूर्व विधायकों तो बस तक छोड़ने आए थे।

बैठक के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जेपी नड्डा के आवास से निकले। मीडिया से बात करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जो भी पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता BJP में आज औपचारिक तौर पर शामिल हुए हैं, उनको BJP परिवार में उचित सम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज अध्यक्षजी की तरफ से इन तमाम नेताओं का स्वागत किया गया। इस बीच दो निर्दलीय विधायक भी जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे थे।