You are currently viewing Jio AirFiber हुआ लॉन्च, केबल का झंझट खत्म, मिलेगी 1Gbps तक की हाई स्पीड, 599 से प्लान शुरू, पढ़ें प्लान्स की पूरी लिस्ट……

Jio AirFiber हुआ लॉन्च, केबल का झंझट खत्म, मिलेगी 1Gbps तक की हाई स्पीड, 599 से प्लान शुरू, पढ़ें प्लान्स की पूरी लिस्ट……

नई दिल्लीः गणेश चतुर्थी के मौके पर मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने 8 मेट्रो शहरों में जियो एयर फाइबर लॉन्च किया है। जियो एयर फाइबर एक इंटीग्रेटिड एंड-टू-एंड सॉल्युशन है जोकि होम एंटरटेनमेंट, स्मार्ट होम सर्विस और हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड जैसी सर्विस देगा। 

 

कंपनी ने एयर फाइबर और एयर फाइबर मैक्स नाम के 2 प्लान बाजार में उतारे हैं। एयर फाइबर प्लान में ग्राहक को 2 तरह की स्पीड के प्लान मिलेंगे, 30 एम.बी.पी.एस. और 100 एम.बी.पी.एस.। दोनों ही प्लान्स में ग्राहक को 550 से अधिक डिजिटल चैनल और 14 एंटरटेनमेंट एप्प मिलेंगे। कंपनी ने इस सर्विस के कई प्लान्स को लॉन्च किया है, जिनकी शुरुआत 599 रुपए से होती है।

कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और पुणे में जियो एयर फाइबर की सर्विस लाइव कर दी हैं। एयर फाइबर के लिए 1000 रुपए इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा। 100 रुपए में इसे बुक कर सकते हैं। ये अमाउंट बिल में एडजस्ट हो जाएगा।

 

जिन ग्राहकों को इंटरनेट की स्पीड अधिक चाहिए, वे ‘एयर फाइबर मैक्स’ प्लान्स में से कोई एक चुन सकते हैं। कंपनी ने 300 एम.बी.पी.एस. से लेकर 1000 एम.बी.पी.एस. यानी 1 जी.बी.पी.एस. तक के 3 प्लान बाजार में उतारे हैं। सभी प्लान्स के साथ 550 से अधिक डिजिटल चैनल,  14 एंटरटेनमेंट एप्प और नेटफ्लिक्स, एमेजॉन और जियो सिनेमा जैसे प्रीमियम एप्स भी मिलेंगे। 

Jio AirFiber Rs 599 Plan

ये प्लान 599 रुपए का है. हालांकि, इसमें आपको GST अलग से देना होगा. इसके अलावा आपको 30Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा, Disney+Hotstar, SonyLIV, Zee5 और 11 अन्य OTT का एक्सेस मिलेगा।ये प्लान 6 महीने और 12 महीने के लिए खरीद सकते हैं।

Jio AirFiber Rs 899 Plan

इस प्लान की कीमत 899 रुपए है, जिसमें GST अलग से देना होगा. इसमें 100Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा मिलता है. ये भी 6 महीने और 12 महीने के लिए खरीद सकते हैं। इसमें भी आपको OTT प्लेटफॉर्म्स का एक्सेस मिलता है।

Jio AirFiber Rs 1,199 Plan

इसमें यूजर्स को 100Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. इसकी कीमत 1199 रुपए + GST है. इसमें आपको Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और 13 अन्य ऐप्स का एक्सेस मिलेगा।

Jio AirFiber Max Rs 1,499 Plan

इसमें यूजर्स को 300Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. ये प्लान भी Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और 13 अन्य ऐप्स के एक्सेस के साथ आएगा। इस प्लान की कीमत 1499 रुपए + GST है. इस प्लान को आप 6 महीने और 12 महीने के लिए खरीद सकते हैं।

Jio AirFiber Max Rs 2,499 Plan

जियो एयरफाइबर के इस प्लान में यूजर्स को 500Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. इसमें भी आपको Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और दूसरे ऐप्स का एक्सेस मिलेगा।

Jio AirFiber Max Rs 3,999 Plan

ये जियो एयरफाइबर का सबसे महंगा प्लान है, जिसमें यूजर्स को 1Gbps की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। इसमें आपको तमाम ऐप्स के एक्सेस मिलेंगे।

जियो के इन सभी प्लान्स में यूजर्स को 550 से अधिक डिजिटल चैनल और तमाम OTT प्लेटफॉर्म्स के एक्सेस मिलते हैं. Jio AirFiber को ऑनलाइन व ऑफलाइन बुक किया जा सकता है। आप जियो स्टोर से इसे खरीद सकते हैं या फिर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे प्रीबुक कर सकते हैं।