You are currently viewing जालंधर प्रशासन ने नगर निगम, खेल विभाग और वक्फ बोर्ड के बीच जमीन विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाया

जालंधर प्रशासन ने नगर निगम, खेल विभाग और वक्फ बोर्ड के बीच जमीन विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाया

-डीसी जसप्रीत सिंह ने संबंधित पक्षों के साथ बैठक कर पूर्व की स्थिति यथावत बहाल करने के निर्देश

जालंधर: नगर निगम, खेल विकास और वक्फ बोर्ड के बीच स्थानीय जिला खेल अधिकारी के दफ़्तर के पास की जमीन के एक हिस्से को लेकर कल उठे विवाद को जिला प्रशासन के हस्तक्षेप से सुलझा लिया गया है। जसप्रीत सिंह ने संबंधित पक्षों के साथ बैठक कर विवादित क्षेत्र पर उनकी सहमति से पहली स्तिथि स्थापित करने का निर्णय लिया।

स्थानीय जिला प्रशासकीय परिसर में डिप्टी कमिश्नर,नगर निगम कमिश्नर डीसीपी(शहर), जिला खेल पदाधिकारी, वक्फ बोर्ड के पदाधिकारियों व मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में सभी पक्षों को पूरे ध्यान से सुनकर बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि विवादित क्षेत्र पर मंगलवार से पूर्व की भांति निर्माण कार्य सुनिश्चित किया जाएगा। डिप्टी कमिश्नर ने नगर निगम, खेल विभाग व वक्फ बोर्ड को जमीन के मालिकाना हक संबंधी पूरा रिकार्ड जल्द जमा करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान सभी पक्षों की सहमति के बाद डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अधिकारियों को कल से पहले की तरह ढांचा स्थापित करने के लिए मौके पर जाना चाहिए ताकि यथास्थिति को जल्दी से लागू किया जा सके।

उधर, नगर निगम आयुक्त अभिजीत कपलिश ने जिला खेल पदाधिकारी लवजीत सिंह सहित अन्य अधिकारियों व मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों के साथ मौके का दौरा किया और पूर्व की स्थिति बरकरार रखने के निर्देश दिए।

Jalandhar Administration peacefully settles land dispute between Municipal Corporation Sports Department and Waqf Board