You are currently viewing जालंधर में कांग्रेस भवन की बत्ती गुल, बिजली विभाग ने हटाई कुंडी; दाे दिन पहले काटा गया था कनेक्शन

जालंधर में कांग्रेस भवन की बत्ती गुल, बिजली विभाग ने हटाई कुंडी; दाे दिन पहले काटा गया था कनेक्शन

जालंधर: जालंधर पावरकॉम ने बड़ा कदम उठाया है। जालंधर में कांग्रेस भवन की बत्ती गुल हो गई है। दरअसल, पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने बिजली बिल का भुगतान कभी नहीं करने पर जालंधर में मंगलवार को कांग्रेस भवन का कनेक्शन काट दिया गया था। लेकिन बीते बुधवार को कांग्रेस भवन में बिजली सुचारू करने के लिए कुंडी लगा दी गई। वहीं वीरवार सुबह पावरकाम ने कांग्रेस भवन जाकर उस कुंडी को भी हटा दिया है।

सत्ता परिवर्तन के बाद पीएसपीसीएल की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। कांग्रेस भवन में शहर और ग्रामीण कांग्रेस कार्यालय हैं। दोनों पर 3.5 लाख रुपये का बिल बकाया है। कांग्रेस भवन में दो मीटर लगाए गए हैं, जिनमें से एक को काट दिया गया है। पावरकॉम ने मंगलवार दोपहर यह कार्रवाई की। कांग्रेस भवन में दो बिजली कनेक्शन हैं। एक कनेक्शन शहरी इकाइयों के लिए और दूसरा ग्रामीण इकाइयों के लिए है। पावरकॉम पिछले कई महीनों से डिफॉल्टरों को डिस्कनेक्ट करने की कार्रवाई कर रही है।

कांग्रेस पांच साल तक सत्ता में रही और इस वजह से कार्रवाई नहीं हो सकी। पावरकॉम के अधिकारी लगातार कांग्रेस भवन संचालकों को बिल भुगतान के लिए संदेश भेज रहे थे लेकिन इसका कोई असर नहीं हो रहा था। इसके बाद पावरकॉम ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार दोपहर कांग्रेस भवन का बिजली कनेक्शन काट दिया। विभाग की इस कार्रवाई की खूब चर्चा हो रही है। कांग्रेस भवन पर करीब साढ़े तीन लाख रुपये बकाया है। आज पोल पर लगे तार को हटा दिया गया है ताकि वे बिजली का उपयोग न कर सकें।

In Jalandhar, the lights of Congress Bhawan were turned off, the electricity department removed the latch; Connection was cut two days ago