You are currently viewing चहेडू-महेडू में बने सैकड़ों अवैध PG, JDA ने 6 महीने से नहीं दिया RTI का जवाब, जानकारी देने में अधिकारियों को आखिर क्यों हो रही घबराहट ?

चहेडू-महेडू में बने सैकड़ों अवैध PG, JDA ने 6 महीने से नहीं दिया RTI का जवाब, जानकारी देने में अधिकारियों को आखिर क्यों हो रही घबराहट ?

जालंधर ( ब्यूरो) – पंजाब सरकार का पुड्डा विभाग किस कदर भ्रष्टाचार में लिप्त है ,इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अगर कोई पुड्डा की नालायकी ओर भ्रष्टाचार के बारे में सूचना के अधिकारी के तहत कोई जानकारी मांगता है तो 6-6 माह तक भी उस आरटीआई का कोई जवाब नहीं दिया जाता।

एंटी क्रप्शन सोसायटी रज़ि. के सेक्रेटरी एसपी सिंह ने बताया कि उन्होने अप्रैल 2021 में एक आरटीआई पुड्डा /जेडीए के जालंधर दफ्तर में डाली थी। इस आरटीआई में उन्होंने कुछ जानकारियां मांगी थीं।

पहली जानकारी यह मांगी थी कि जालंधर-फगवाड़ा रोड पर पड़ते गांवों चहेडू व महेडू में कितने पी.जी., कमर्शियल कांप्लेक्स व दुकानें हैं। दूसरा इन गांवों में जितने भी पीजी, शोरूम व दुकानें हैं , उनमें से कितने पुड्डा से अप्रूव हैं। तीसरा कितनी इमारतें अनअप्रूव हैं व जिनको नोटिस निकाले गए हैं, उनकी सूची दी जाए। आखिर में उन नियमों की सूची मांगी गई थी जो एक इमारत को बनाने के लिए पुड्डा द्वारा तय किए गए हैं।

हैरानी की बात यह रही कि अप्रैल माह में डाली गई इस सूचना का दर्जनों बार चक्कर लगाने के बावजूद पुड्डा के अधिकारियों ने कोई जवाब नहीं दिया। एंटी क्रप्शन सोसायटी रज़ि.के प्रधान जे.के. आनंद ने कहा है कि पुड्डा भ्रष्टाचार का गढ़ बना हुआ है। पिछले चार-पांच सालों में जेडीए के अधीन ही सैकड़ों अवैध कालोनियां व इमारतें बनीं हैं जिनसे पुड्डा के अधिकारियों व कर्मचारियों ने करोड़ों रुपए अपनी जेबों में भरे हैं लेकिन सरकार को एक पैसा तक नहीं दिया गया।

Hundreds of illegal PG made in Chahedu Mahedu JDA did not respond to RTI for 6 months