You are currently viewing Google ने लॉन्च किया .ing Domain, मिलेगी ऐसी सुविधा जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Google ने लॉन्च किया .ing Domain, मिलेगी ऐसी सुविधा जानकर हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली: आज के समय में लगभग हर कोई इंटरनेट पर अपनी या अपने बिजनेस की मौजूदगी दर्ज कराना चाहता है। इसके लिए एक वेबसाइट से बेहतर ऑप्शन और क्या हो सकता है। लेकिन वेबसाइट तैयार करने से पहले एक सटीक डोमेन की सबको जरूरत होती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए टेक दिग्गज गूगल अब एक नई पेशकश के साथ सामने आया है। दरअसल, सुंदर पिचाई के नेतृत्व वाले गूगल ने एक नया डोमेन एक्सटेंशन टाइप .ing लॉन्च किया है।

यूजर्स चाहें तो अब गूगल के अर्ली ऐक्सेस पीरियड के तहत .ing डोमेन रजिस्टर कर सकते हैं। इस नए डोमेन टाइप के साथ, ब्रांड्स और बिजनेसेज को एक ही शब्द में अपनी वेबसाइट बना सकने की सहूलियत मिलेगी।

आसान भाषा में मतलब यह है कि अब आप अपने वेबसाइट डोमेन (या एड्रेस) के लिए सिर्फ एक शब्द चुनकर भी वेबसाइट बना सकते हैं, और इस डोमेन से ही लोगों को यह पता लग जाएगा कि आपकी वेबसाइट किस चीज से संबंधित है।

गूगल की पेशकश नया डोमेन एक्सटेंशन टाइप .ing ब्रांड्स और व्यवसायों को एक ही शब्द में अपनी वेबसाइट बनाने का मौका देगा। इसका मतलब यह है कि आप सिर्फ एक वर्ड में अपनी खुद की वेबसाइट बना सकते हैं। जैसे Book.ing, Cook.ing आदि। अब तक डोमेन नेम के लिए एक लंबा और यूनीक नेम चाहिए होता था, जिसके बाद आपको .com या .co का इस्तेमाल करना पड़ता था। लेकिन अब आप सिर्फ एक वर्ड में अपनी वेबसाइट का एड्रेस बना सकते हैं।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

कंपनी ने फिलहाल .ing प्रोग्राम के लिए अर्ली ऐक्सेस देना शुरू कर दिया है, जिसमें यूजर्स को कुछ फीस देनी होगी जो उपलब्धता के अनुसार कम होती जाएगी। गूगल की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, यूजर्स GoDaddy और 101Domain जैसी पार्टनर कंपनीज के माध्यम से अपने डोमेन के लिए रजिस्टर कर सकते हैं।

अर्ली ऐक्सेस 5 दिसंबर तक रहेगा, जिसमें फी डेली शेड्यूल के अनुसार कम होगा। इसके साथ ही, 5 दिसंबर के बाद यह प्रोग्राम सबके लिए रोलआउट हो जाएगा और कोई भी पैसे दिये बिना इसके लिए रजिस्टर कर सकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Google launches .ing domain you will be surprised to know that you will get such facility