You are currently viewing खुशखबरी: वैक्सीन लेने वालों को हवाई किराए में मिलेगी 10% तक की छूट, जानें कैसे उठा सकते हैं फायदा

खुशखबरी: वैक्सीन लेने वालों को हवाई किराए में मिलेगी 10% तक की छूट, जानें कैसे उठा सकते हैं फायदा

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के चलते फैली वैश्विक महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन का दोनों डोज लेना अनिवार्य है। अब इसके और भी फायदे हैं। दरअसल, वैक्सीन केवल स्वास्थ्य सुरक्षा के लिहाज से ही जरूरी नहीं है, बल्कि ये हवाई किराए में छूट तक दिला सकता है। जी हां! विमानन कंपनियों द्वारा यह पहल शुरू की गई है। वैक्सीनेशन को प्रोत्साहित करने के मकसद से कई बड़ी कंपनियां सामने आने लगी हैं। इसी कड़ी में निजी विमानन कंपनी इंडिगो की ओर से यह नई पहल शुरू की गई है। इंडिगो ने टीकाकरण कराने वाले यात्रियों को विमान किराया में 10 फ़ीसदी तक छूट देने की घोषणा की है।

इंडिगो की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिन लोगों ने कोविड-19 के टीके की कम से कम एक खुराक लगवा ली है, उन्हें इस तरह की छूट दी जाएगी। इंडिगो की ओर से यह भी बताया गया है कि छूट आधार शुल्क पर दी जाएगी और यह छूट केवल सीमित वर्ग में उपलब्ध है। छूट के तहत पहली शर्त यह है कि टीकाकरण करा चुके 18 साल और इससे अधिक आयु वर्ग के केवल उन लोगों को रियायत दी जाएगी जो बुकिंग के समय भारत में रह रहे हों और भारत में ही कोविड-19 का कम से कम एक टीका अवश्य लिए हों।

ऐसे लोगों को यात्रा के समय एयरपोर्ट पर चेक इन काउंटर के साथ-साथ बोर्डिंग गेट पर परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी प्रमाणपत्र दिखाना जरूरी होगा। इस तरह के यात्री हवाई अड्डे के चेक इन काउंटर या फिर बोर्डिंग गेट पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से भी टीकाकरण कराने का प्रमाण पत्र दिखाकर इस छूट का फायदा उठा सकते हैं। 

Good news: Vaccine takers will get up to 10% discount on airfares, know how they can take advantage