You are currently viewing अच्छी खबर: पंजाब में 24 घंटे में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया सामने, सरकार ने दी कर्फ्यू में ढील

अच्छी खबर: पंजाब में 24 घंटे में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया सामने, सरकार ने दी कर्फ्यू में ढील

चंडीगढ़: कोरोना वायरस तेजी से पूरे विश्व को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। भारत में भी कोविड-19 से संक्रमित मामलों में लगातर इजाफा होते हुए देखा जा रहा है। देश के हर राज्य से रोजाना कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच पंजाब से अच्छी खबर सामने आई है। 24 घंटे के बाद भी कोरोना का कोई नया मामला यहां सामने नहीं आया है।

बता दें, नवांशहर में कोरोना वायरस से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत हो गई है। लेकिन मरने से पहले शख्स ने तकरीबन 23 और लोगों को कोरोना संक्रमित कर दिया है। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि ये आंकड़े बढ़ सकते हैं। क्योंकि वो शख्स कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पहले ही लगभग 100 लोगों के संपर्क में आ चुका था। ऐसे में अब प्रशासन उन सभी लोगों की पहचान करने में जुटी हुई है, जो इस शख्स से मिले। यही नहीं, अब तो ये भी माना जा रहा है कि नवांशहर, मोहाली, अमृतसर, होशियारपुर और जालंधर में उस शख्स और उनके दोस्तों की वजह से कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों के मद्देनजर पंजाब तथा चंडीगढ़ में कर्फ्यू में ढील दी गई है ताकि लोगों आवश्यक वस्तुएं खरीद सकें। चंडीगढ़ प्रशासन तथा नगर निगम और पुलिस प्रबंध सराहनीय हैं तथा कर्फ्यू में सुबह दस बजे से शाम छह बजे की ढील दी गई है। प्रशासन की ओर से फल सब्जी लोगों तक पहुंचाने के लिए सीटीयू की बसें लगाई हुई हैं जो पूरे सेक्टरों में जाकर लोगों को सप्लाई कर रही हैं। इसके अलावा जिन रेहड़ी वालों को पास मिल गए हैं वे भी गली गली सब्जी लेकर पहुंच रहे हैं। प्रशासन ने केमिस्ट शॉप, पेट्रोल पंप और दूध तथा सब्जी बिक्रेताओं को छूट देने का ऐलान किया है।