You are currently viewing जालंधर में अजीत अखबार के संपादक व वरिष्ठ पत्रकार बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ FIR दर्ज. 2 SDO गिरफ्तार, चन्नी बोले: प्रेस की आजादी पर हमला

जालंधर में अजीत अखबार के संपादक व वरिष्ठ पत्रकार बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ FIR दर्ज. 2 SDO गिरफ्तार, चन्नी बोले: प्रेस की आजादी पर हमला

जालंधर में अजीत अखबार के संपादक व वरिष्ठ पत्रकार बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ दर्ज हुई FIR 2 SDO गिरफ्तार

पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी बोले: आप सरकार की तरफ से यह प्रेस की आज़ादी पर बड़ा हमला जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता

जालंधर ( Aman Bagga ) करतारपुर में स्थित जंग-ए-आजादी मेमोरियल स्मारक मामले को लेकर जालंधर विजिलेंस ने अजीत समूह के संपादक एवं पंजाब के वरिष्ठ पत्रकार व पद्म भूषण डॉ बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ एफआईआई दर्ज कर दी गई हैं । उन्हें 6 दिन के अंदर विजिलेंस के समक्ष पेश होने के ऑर्डर जारी किए गए हैं।

वही इस मामले में दो SDO रैंक के अधिकारियों को भी गिरफ्तार करने की बात सामने आ रही है। हालांकि विजिलेंस की तरफ से अभी तक कोई पुष्टि नहीं की गई है।

गिरफ्तार किए गए दोनों SDO पर परियोजना के घोटाले में सीधी संलिप्तता होने के आरोप लगाए गए हैं। साथ ही ये भी आरोप हैं कि इस 315 करोड़ के इस प्रोजेक्ट को बनाते समय फंड का मिस-यूज हुआ।

विजिलेंस ब्यूरो की तरफ से 2014-2016 में निर्माण के दौरान कितने पैसे पास किए गए थे, पैसे का इस्तेमाल कैसे और कहां किया गया, इस की जांच की जा रही हैं।

जालंधर से कांग्रेस उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी ने इस पूरे मामले को लेकर फेसबुक पर पंजाब सरकार के खिलाफ भड़ास निकाली है, उन्होंने कहा कि मैं अजीत प्रकाशन समूह के प्रमुख बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ भगवंत मान की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा व्यक्तिगत द्वेष के तहत दायर की गई एफआईआर की कड़ी निंदा करता हूं।

उन्होंने कहा कि यह प्रेस की आज़ादी पर हमला है.जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. मैं डॉ. हमदर्द का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि हम हमदर्द जी और अजित प्रकाशन ग्रुप के साथ खड़े हैं।

FIR filed against Ajit newspaper editor and senior journalist Barjinder Singh Hamdard in Jalandhar, 2 SDOs arrested