You are currently viewing पिता थे होमगार्ड जवान, बेटी ने IAS ऑफिसर बन कर नाम किया ऊंचा, पूरे गांव में खुशी की लहर

पिता थे होमगार्ड जवान, बेटी ने IAS ऑफिसर बन कर नाम किया ऊंचा, पूरे गांव में खुशी की लहर

 


फाजिल्काः फाजिल्का के छोटे से गांव चांदमारी की निवासी और एक साधारण परिवार की बेटी निशा राणी ने IAS ऑफिसर बनकर अपने परिवार का नाम रौशन कर दिया है। निशा सेवामुक्त हो चुके होमगार्ड जवान मनजीत सिंह की बेटी है। आईएएस में चुनाव होने के बाद निशा के गांव में खुशी की लहर है। उनके घर बधाईयों देने वालों का तांता लग गया है।

 

 

 

भले ही आज सरकारी स्कूलों की पढ़ाई को उचां मापदंड नहीं माना जाता पर समाज के कथित बुद्धिजीवी वर्ग द्वारा सरकारी स्कूलों के प्रति फैलाई जा रही धारनाओं को गलत साबित करते हुए निशा ने सरकारी स्कूलों का भी मान बढाया है। निशा ने अपनी पढ़ाई की शुरुआत सरकारी स्कूल चांदमारी से की और उसके बाद नौंवी और दसवीं साथ लगते गांव लालोवाली के सरकारी हाई स्कूल से प्राप्त की। इसके अलावा उन्होंने बीटैक की पढ़ाई भी यही के ही कॉलेज से की।

 

 

 

सेवा मुक्त होमगार्ड जवान मनजीत सिंह ने अपनी बेटी की कामयाबी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उसकी की हुई मेहनत का फल उसे मिल गया है क्योंकि उसके पास तो इतने पैसे भी नहीं थे कि वह अपनी बेटी के लिए कुछ विशेष कर सकता लेकिन सब परमात्मा की कृपा और बेटी की मेहनत के नतीजे का फल है। अपनी बेटी पर गर्व जताते हुए उन्होंने दूसरे मां-बाप को भी बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरणा दी।