You are currently viewing Facebook ला रहा नया फीचर, जानकर खुश हो जाएंगे आप

Facebook ला रहा नया फीचर, जानकर खुश हो जाएंगे आप

नई दिल्लीः जल्द फेसबुक अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लाने वााल है जिसे जान आप खुश हो जाएंगे। इसी दिनों फेसबुक अपने न्यूज फीड में फेसबदल कर रहा है। इसके तहत यूजर्स उन दोस्तों को देख पाएंगे, जिन्हें वह सबसे ज्यादा देखना चाहते हैं और उन लिंक को देख पाएंगे जो प्लेटफॉर्म में सबसे ज्यादा उपयुक्त हैं।

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने उन पोस्टों के बारे में और अधिक संदर्भ प्राप्त करने के लिए सर्वेक्षण किया, जिन्हें लोग ‘देखना चाहते हैं’ और वे उन्हें ‘किसके माध्यम से देखना चाहते हैं।’ कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, हम अपने द्वारा किए गए सर्वेक्षणों के आधार पर दो रैंकिंग अपडेट की घोषणा कर रहे हैं: एक उन दोस्तों को प्राथमिकता देता है जिन्हें कोई व्यक्ति सबसे अधिक सुनना चाहता है और दूसरा उन प्राथमिकताओं को प्राथमिकता देता है जिन्हें कोई व्यक्ति सबसे सार्थक समझ सकता है।

उदाहरण के लिए यदि किसी को एक ही फोटो में टैग किया जा रहा है, वह एक ही पोस्ट पर लगातार प्रतिक्रिया और टिप्पणी कर रहा है और एक ही स्थानों पर चेक-इन कर रहा है ऐसे में फेसबुक पैटर्न को देखेगा। इन सभी बातों को फिर अपने एल्गोरिदम को सूचित करने के लिए इन पैटर्नो का उपयोग करेगा।