You are currently viewing पैदा होते ही नवजात को हुआ कोरोना वायरस, फिर डॉक्टर्स ने यूं किया ठीक

पैदा होते ही नवजात को हुआ कोरोना वायरस, फिर डॉक्टर्स ने यूं किया ठीक

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया दहली हुई है। इसी बीच एक नवजात बच्चे को कोरोना वायरस हो गया है। सबसे कम उम्र में संक्रमण का यह पहला मामला सामने आया। लेकिन डॉक्टर्स की सूझबूझ से अब बच्चा खतरे से बाहर हो गया है। मामला लंदन का है। यहां एक हॉस्पिटल में पैदा हुए एक नवजात की मां को लग रहा था कि बच्चे को न्यूमोनिया हुआ है, लेकिन जब महिला अपने बच्चे को लेकर हॉस्पिटल पहुंची तो जांच के बाद उसके होश उड़ गए। पता चला कि बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित है।

‘द सन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक मां और नवजात दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। नॉर्थ मिडिलसेक्स यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में एक को स्पेशलिस्ट सेंटर में रखा गया, वहीं दूसरे को आइसोलेशन में भेजा गया। इसके बाद डॉक्टर्स ने बच्चे को कोरोना वायरस के खतरे से बाहर निकाला। डॉक्टर्स ने बताया कि बच्चा अब खतरे से बाहर है। हालांकि नवजात की मां का अभी भी इलाज चल रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक महिला को बच्चे के जन्म से कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती किया गया था। बच्चे के जन्म के बाद ऐसा लगा कि उसे न्यूमोनिया हुआ है, लेकिन जब जांच हुई तो दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद दोनों को अलग कर दिया गया था. डॉक्टर इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि बच्चा गर्भ में ही कोरोना से संक्रमित हो गया था या पैदा होने के बाद संक्रमित हुआ है।