You are currently viewing पंजाब सरकार के विरोध में उतरे सिविल अस्पताल के डॉक्टर, मांगे पूरी नहीं होने पर इस तारीख को स्वास्थ्य सेवाएं बंद करने की चेतावनी

पंजाब सरकार के विरोध में उतरे सिविल अस्पताल के डॉक्टर, मांगे पूरी नहीं होने पर इस तारीख को स्वास्थ्य सेवाएं बंद करने की चेतावनी

बठिंडा: बठिंडा सिविल अस्पताल के डाक्टरों द्वारा अपनी मांगों को लेकर दो घंटे की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। सिविल अस्पताल के डॉक्टर पंजाब सरकार द्वारा पे कमीशन जारी करने को लेकर पिछले दो दिनों से दो घंटे हड़ताल पर जाते हैं। डॉक्टरों ने सरकार को चेतावनी दी कि 25 जून को पूरी स्वास्थ्य सेवाएं बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान काम कर रहे डाक्टरों को सुविधा देने की बजाए छीनी जा रही है। साथ ही डाक्टरों को पुलिस बुलाकर सलामी देना भी एक ड्रामा था।

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वह किसान संगठनों को साथ लेकर इस लड़ाई को तेज करेंगे। जानकारी देते हुए डाक्टर गुरमेल सिंह ने कहा कि पंजाब भर में उनके संगठन द्वारा रोष कर प्रशासन को मांग पत्र सौंपने का फैसला था, उसके तहत आज हम एलोपैथिक डॉक्टर, आयुर्वेदिक डॉक्टर, होम्योपैथिक डॉक्टर, पशु चिकित्सक और शासक चिकित्सा अधिकारी द्वारा मिल के सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला गया। सभी इस में पूरी तरह शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा, हम इस धरने के जरिए पंजाब सरकार से मांग करते हैं कि उनका एनपीए 25 से बढ़ाकर 33 किया जाए। एनपीए को पहले की तरह हमारे वेतन से जोड़ा जाना चाहिए। हमारे सेवानिवृत्त अधिकारियों की पेंशन उनके एनपीए के साथ लिंक पर आधारित होनी चाहिए। साथ ही कोरोना महामारी के दौरान जान गंवाने वाले हमारे साथियों को आर्थिक सहायता दी जाए।

Civil hospital doctors’ strike in Punjab continues for the second day, this warning issued to the government