You are currently viewing DIPS चेन के सभी स्कूलों में मैजिक विद फिंगर्स गतिविधि में बच्चों ने पेपर पर दिखाया अपना मैजिक

DIPS चेन के सभी स्कूलों में मैजिक विद फिंगर्स गतिविधि में बच्चों ने पेपर पर दिखाया अपना मैजिक

जालंधर (अमन बग्गा): डिप्स चेन के सभी स्कूलों में मैजिक विद फिंगर्स गतिविधि करवाई गई। जिसमें बच्चों ने कलर्स में अपनी ऊंगलियों को डुबोकर उनके साथ पेपर पर पेंटिंग बनाई। बच्चों ने अपने नन्हें-मुन्हें हाथों का इस्तेमाल करते हुए कई तरह डिजाइन बनाए। कुछ विद्यार्थियों ने अपनी पेंटिंग को अच्छा बनाना के लिए पेपर कटिंग की मदद से उन्हें डेकोरेट किया। बच्चों ने अपनी पेटिंग में इस्तेमाल होने वाले कलर के बारे में बताया।

स्कूल प्रिंसिपल और शिक्षकों ने बच्चों की हौंसला अफजाई करते हुए उन्हें बताया कि वह किस तरह से इन कलर्स का इस्तेमाल करते हुए पेंटिंग बना सकते है। टीचर्स ने पेरेंटस को बताया कि इन गतिविधियों के माध्यम से बच्चों में हैंड डेक्सटेरिटी और एकग्रता की भावना बढ़ती है और उन्हें अपनी क्रिएटिविटी शो करने का भी मौका मिलता है, इसलिए उन्हें कभी भी कुछ नया और क्रिएटिव करने से नहीं रोकना चाहिए।

एम.डी सरदार तरविंदर सिंह और सी.ई.ओ मोनिक मंडोतरा ने कहा कि फिंगर्स पेंटिंग एक बहुत ही अच्छी फिजिकल एक्सरसाइज है। इसकी मदद से बच्चा अपनी उंगलियां, हाथों, कंधो और गर्दन की मांसपेशियों की अच्छी मूवमेंट होती हैं। इसके साथ ही बच्चों को कलर के बारे में जानकारी मिलती है और उन्हें पता लगता है किन-किन कलर को मिक्स करके नया कलर बनता है। सीएओ रमनीक सिंह और जशन सिंह कहा कि पेंटिंग एक ऐसा माध्यम से जिससे से बच्चे अपनी भावनाओं को बिना बोले व्यक्त कर सकते है।

Children showed their magic on paper in the Magic with Fingers activity in all schools of the DIPS chain