You are currently viewing दामाद हो तो ऐसा ! दहेज में मिले 11 लाख लड़की के पिता को लौटाकर दूल्हा बोला मुझे शगुन में दीजिये बस ये दो चीजें

दामाद हो तो ऐसा ! दहेज में मिले 11 लाख लड़की के पिता को लौटाकर दूल्हा बोला मुझे शगुन में दीजिये बस ये दो चीजें

हनुमानगढ़ः राजस्थान के हनुमानगढ़ में स्थित भादरा में एक दुल्हे ने मिसाल कायम कर दी है। लोग इस शख्स की खूब तारीफ कर रहे है और करें भी क्यों न इन्होंने काम ही ऐसा किया है। मंगलावार रात को यहां दुल्हे को दहेज मे मिले 11 लाख रुपए उसने लड़की वालों को वापिस लौटा दिए और सिर्फ एक रुपए और नारियल से रस्म निभाई। इसके बाद वहां तालियों को सैलाब आ गया। तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा मंडप गूंज उठा।

Image result for married

मिली जानकारी के अनुसार, रघुवीर और गीता की शादी भादरा के एक मैरिज गार्डन में चल रही थी। इस दौरान दुल्हन पक्ष द्वारा शादी में ग्यारह लाख रुपये शगुन के रूप में थाली में रखे। दुल्हे के दादा सोहनलाल बैनिवाल ने शगुन के रूप में मात्र एक रूपया और श्रीफल स्वीकार किया। ग्यारह लाख रुपये लड़की के ताऊ लक्ष्मीनारायण कस्वां को वापस लौटा दिए।

Image result for indian married

दुल्हे ने लड़की वालों से शादी में किसी भी तरह का सामान,गाड़ी आदि कुछ भी दहेज के रूप में नहीं लिया। वहां मौजूद लोगों ने दुल्हे की जमकर तारीफ की और उसके इस कदम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा इस शादी को देखकर दूसरों लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी।