You are currently viewing बड़ी राहत: देश में पहली बार एक दिन में 2.5 लाख मरीज स्वस्थ, हर दिन मिलने वाले कोरोना के मामलों में आई कमी

बड़ी राहत: देश में पहली बार एक दिन में 2.5 लाख मरीज स्वस्थ, हर दिन मिलने वाले कोरोना के मामलों में आई कमी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से तकरीबन एक माह बाद राहत मिलती नजर आ रही है। देश में पहली बार एक दिन में 2.5 लाख से ज्यादा मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए हैं। वहीं, हर दिन मिलने वाले मामलों में भी थोड़ी कमी दर्ज की गई है।

हालांकि, गंभीर बात यह है कि एक दिन में संक्रमण के चलते 2771 मरीजों ने जान गंवा दी है। इसी के साथ देश में संक्रमण के चलते मरने वालों की संख्या करीब दो लाख तक जा पहुंची है। कुल मौतें 1,97,894 हो गई हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, एक दिन में 3,23,144 संक्रमित मिले हैं। वहीं, इस दौरान 2,51,827 मरीजों को स्वस्थ घोषित किया गया। 28 मार्च के बाद से ही देश में हर दिन संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

हालांकि, बीते सोमवार की तुलना में मंगलवार को मिले आंकडे़ कोरोना के ग्राफ में थोड़ी कमी का संकेत दे रहे हैं। वैज्ञानिकों के मुताबिक, फिलहाल दो सप्ताह तक यही स्थिति रहने के बाद ही कहा जा सकता है कि दूसरी लहर अब नियंत्रण की ओर आगे बढ़ रही है।

Big relief: For the first time in the country, 2.5 lakh patients are healthy in a day, the number of corona cases received every day has decreased