You are currently viewing बड़ी राहत: 6 महीनों बाद अब जेल से बाहर आएंगे AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

बड़ी राहत: 6 महीनों बाद अब जेल से बाहर आएंगे AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है। वह दिल्ली शराब नीति से संबंधित घोटाला केस में 6 महीने से जेल में थे। कोर्ट के फैसले के मुताबिक, संजय सिंह राजनीतिक गतिविधियों में भी हिस्सा ले सकेंगे। संजय सिंह को जमानत ऐसे समय में मिली है, जब पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी तिहाड़ जेल पहुंच गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में स्पष्ट किया, संजय सिंह अपनी राजनीतिक गतिविधियां जारी रख सकते हैं। कोर्ट ने कहा, हम रिकॉर्ड करते हैं कि रियायत उनके तर्क शुरू करने से पहले ही दी गई थी। इस पर ईडी की तरफ से पेश हुए एडिश्न सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि मेरे पास बहस योग्य मामला है लेकिन हम रियायत दे सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की दलील पर कहा, “एएसजी का कहना है कि पीएमएलए की धारा 3 और 4 के तहत ईसीआईआर के तहत होने वाली कार्यवाही के लंबित रहने के दौरान संजय सिंह को जमानत पर रिहा किए जाने के मामले में ईडी को कोई आपत्ति नहीं है? इसके साथ ही कोर्ट ने कहा, हम वर्तमान अपील स्वीकार करते हैं और संजय सिंह को सुनवाई के दौरान जमानत पर रिहा करने का निर्देश देते हैं।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Big relief: AAP’s Rajya Sabha MP Sanjay Singh will come out of jail after 6 months, Supreme Court grants bail