You are currently viewing बड़ी खबर: फरीदकोट मेडिकल कॉलेज के VC ने दिया इस्तीफा, स्वास्थ्य मंत्री के व्यवहार से दुखी होकर उठाया कदम

बड़ी खबर: फरीदकोट मेडिकल कॉलेज के VC ने दिया इस्तीफा, स्वास्थ्य मंत्री के व्यवहार से दुखी होकर उठाया कदम

फरीदकोट: पंजाब में फरीदकोट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के दौरे के दौरान स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा के अपमानजनक कृत्य के चलते उप कुलपति डा. राज बहादुर ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने देर रात राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को अपना इस्तीफा भेज दिया। बता दें, शुक्रवार को फरीदकोट के मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। यहां चर्म रोग विभाग में बैड पर बिछे गद्दों पर फंस लगे मिले तो गुस्साए मंत्री ने उप कुलपति डा. राज बहादुर को खरी खोटी सुनाई और उनको खराब गद्दों पर ही लेटा दिया।

स्वास्थ्य मंत्री के इस व्यवहार पर आईएमए ने भी नाराजगी व्यक्त की है। पंजाब आईएमए अध्यक्ष डॉ. परमजीत मान के साथ आईएमए के वरिष्ठ कार्यकर्ता डॉ. एसपीएस सूच, डॉ. राजिंदर शर्मा, डॉ. सुनील कात्याल, डॉ. आरएस बल, डॉ. राकेश विग ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने प्रबंधों में कमी पर बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज के वीसी डॉ. राज बहादुर को बेडशीट पर लिटा कर अपमानित किया है।

आईएमए नेताओं ने स्वास्थ्य मंत्री के फरमान की भी निंदा की। मंत्री के अपमानजनक व्यवहार के साथ-साथ कुलपति के कद के व्यक्ति का झुकना विशेष रूप से महान पेशे और सामान्य रूप से समाज के लिए एक अभिशाप से कम नहीं है। मुख्यमंत्री भगवंत मान को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए और अपने मंत्री से इसके लिए माफी मांगने और भविष्य में इस तरह के व्यवहार से परहेज करने के लिए कहना चाहिए अन्यथा आईएमए चिकित्सा बिरादरी के गौरव और प्रतिष्ठा को बहाल करने के लिए कड़ी कार्रवाई करेगा।

Big news VC of Faridkot Medical College resigns