You are currently viewing OMG! लॉकडाउन का उल्लंघन कर ‘मुर्दा’ कर रहा था यात्रा, पुलिस ने दबोचा

OMG! लॉकडाउन का उल्लंघन कर ‘मुर्दा’ कर रहा था यात्रा, पुलिस ने दबोचा

कराची: कोरोना वायरस से प्रकोप को रोकने के लिए हर देश की सरकारें लॉकडाउन का सहारा ले रही है लेकिन इस बीच कुछ लोग ऐसे भी है जो इसका उललंघन करने से बाज नहीं आ रहे है। ताजा मामला पाकिस्तान के शहर कराची में सामने आया जहां कुछ लोगों ने लॉकडाउन में यात्रा करने के लिए जिंदा आदमी को मुर्दा बना दिया। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, लॉकडाउन में एंबुलेंस को आवाजाही की छूट हासिल है। इसी छूट की आड़ में कुछ लोग ‘फर्जी शव’ लेकर एंबुलेंस से यात्रा पर निकल पड़े।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि दस लोगों ने कराची से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत स्थित अपने गंतव्य तक जाने के लिए एक एंबुलेंस वाले से साठगांठ की। इन लोगों के पास किसी व्यक्ति की मृत्यु का प्रमाणपत्र था। इन्होंने अपने बीच के एक शख्स को ‘शव’ में बदल दिया। उसे कफन में लपेटा, एंबुलेंस में रखा और यात्रा पर निकल पड़े।

सुपर हाईवे पर एक बैरियर पर पुलिसकर्मियों ने एंबुलेंस को रोका तो उसमें करीब दस लोग सवार मिले। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उनके रिश्तेदार की मौत हो गई है और वे शव को लेकर अपने पैतृक गांव जा रहे हैं। इन लोगों ने अपने पास मौजूद पुराना मृत्यु प्रमाणपत्र दिखाया। लेकिन पुलिसवालों को इनके हावभाव से शक हुआ। उन्होंने कफन को हटाया तो ‘मुर्दा’ घबराकर उठ गया। पुलिस ने इन सभी लोगों को हिसात में लेकर छोड़ दिया लेकिन एंबुलेंस चालक को गिरफ्तार कर लिया और एंबुलेंस जब्त कर ली। चालक ने बताया कि उसने इन लोगों से यात्रा के लिए 52 हजार रुपया लिए थे। यह मामला पुलिस विभाग और इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।