You are currently viewing पंजाब सरकार और गन्ना किसानों के बीच हुआ समझौता, जालंधर में आंदोलन खत्म- इतने रुपए प्रति क्विंटल तय हुआ रेट

पंजाब सरकार और गन्ना किसानों के बीच हुआ समझौता, जालंधर में आंदोलन खत्म- इतने रुपए प्रति क्विंटल तय हुआ रेट

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में गन्ने की कीमत 360 रुपए प्रति क्विंटल करने का ऐलान कर दिया है, जो कि पड़ोसी राज्य हरियाणा से 2 रुपए अधिक है। यह दाम इसी सीजन से मिलेगा। इसके बाद किसानों ने जालंधर में जाम किया जालंधर-दिल्ली नेशनल हाइवे और रेलवे ट्रैक का जाम खोल दिया है। किसान नेता बलवीर सिंह राजेवाल ने बाहर आकर इसकी पुष्टि की। इसके बाद 5 दिन बाद जालंधर में जालंधर-दिल्ली नेशनल हाइवे और धन्नोवाली रेलवे फाटक पर जाम खोल दिया है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट में लिखा है उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि गन्ना किसानों से सलाह मशवरे के बाद गन्ने के लिए 360 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से एसएपी को मंजूरी दे दी गई है। कैप्टन ने लिखा कि उनकी सरकार का उद्देश्य समूची फसली विभिन्नता के प्रयासों के रूप में पंजाब में गन्ने के उत्पादन को बढ़ाना व चीनी की रिकवरी सुधार करना है। बैठक के बाद किसानों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह का मुंह मीठा भी करवाया।

The Punjab government fixed the rate of sugarcane at Rs. 360 per quintal, the farmers’ agitation ended in Jalandhar