You are currently viewing कोरोना वायरस के चलते CBSE के बाद अब इस बोर्ड ने भी स्थगित की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

कोरोना वायरस के चलते CBSE के बाद अब इस बोर्ड ने भी स्थगित की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते सीबीएसई की तरह अब आईसीएसई बोर्ड ने भी परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है। आईसीएसई बोर्ड ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। यह परीक्षाएं समीक्षा के उपरांत 31 मार्च के बाद कराई जाएंगी। यह जानकारी अधिकारी ने दी है।

बोर्ड के सीईओ की ओर से सीआईएससीई यानी काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन से संबंध स्कूलों को जारी निर्देश में कहा गया है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए 19 मार्च से 31 मार्च तक की परीक्षाएं स्थगित की जाती हैं। यह कदम एहतियाती तौर पर उठाया गया है। सीबीएसई भी अपनी सभी परीक्षाएं स्थगित कर चुका है। सीआईएससी की ओर से गुरुवार को यह निर्णय लिया गया।

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) के मुख्य कार्यकारी गेरी अराथून ने कहा कि परीक्षाएं 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं। इससे पहले यह कहा गया था कि आईसीएसई की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित नहीं हुई हैं, तय कार्यक्रम के अनुसार ही परीक्षाएं होंगी।

इस पहले सीबीएसई ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर 10वीं और 12वीं कक्षा की जारी परीक्षाएं बुधवार को 31 मार्च तक स्थगित कर दीं। सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, ‘भारत और विदेश में सीबीएसई की जारी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाती हैं और इसे स्थिति के आकलन के बाद पुन: निर्धारित किया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘जारी मूल्यांकन कार्य भी इस अवधि के दौरान निलंबित रहेगा।’