You are currently viewing शीतकालीन सत्रः लोकसभा में कृषि कानूनों की वापसी के बिल पास- कार्यवाही 2:00 बजे तक के लिए स्थगित

शीतकालीन सत्रः लोकसभा में कृषि कानूनों की वापसी के बिल पास- कार्यवाही 2:00 बजे तक के लिए स्थगित

नई दिल्ली (PLN- Punjab Live News) संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो चुका है। सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के बीच लोकसभा में कृषि कानूनों की वापसी के बिल पेश किए गए। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने लोकसभा में यह तीन मौजूदा कानूनों की वापसी का प्रस्ताव पेश किया, जिसे सहमति से पास कर दिया गया है।

वहीं लोकसभा और राज्यसभा दोनों में जमकर हंगामा हो रहा है। हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही को 2:00 बजे के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं, संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों से संसद सुचारू रूप से चलने देने की अपील करते हुए कहा है कि सरकार हर विषय पर चर्चा करने के लिए, खुली चर्चा के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार हर सवाल का जवाब देने को तैयार है।

उन्होंने सदन में देशहित और राष्ट्रहित पर चर्चा की बात कहते हुए कहा कि संसद में सवाल भी हो और शांति भी होनी चाहिए। विरोधी दलों से सदन को सुचारू रूप से चलने देने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार के खिलाफ जितनी आवाज बुलंद करनी चाहिए, विरोधी दल करें लेकिन इसके साथ ही उन्होंने सभी से संसद की गरिमा का भी ध्यान रखने की अपील की।

Winter session Bill for withdrawal of agricultural laws passed in Lok Sabha Proceedings adjourned till 2:00 PM