You are currently viewing Oscar समारोह में थप्पड जड़ना Will Smith को पड़ा महंगा, अकादमी ने उठाया बड़ा कदम

Oscar समारोह में थप्पड जड़ना Will Smith को पड़ा महंगा, अकादमी ने उठाया बड़ा कदम

नई दिल्ली: हॉलीवुड के जाने माने एक्टर विल स्मिथ पर अकादमी ऑफ मोशन पिक्‍चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज ने ‘थप्पड़कांड’ पर सख्त एक्शन लेते हुए 10 साल तक ऑस्कर में शामिल होने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। विल स्मिथ के ऑस्‍कर अवॉर्ड शो में अमेरिका के मशहूर कॉमेडियन और होस्‍ट क्रिस रॉक को जोरदार थप्‍पड़ जड़ने के बाद जो विवाद शुरू हुआ था, उसी विवाद के बाद अकादमी ने ये एक्शन लिया है।

विल स्मिथ अब अगले 10 सालों तक आस्कर के किसी भी समारोह में भाग नहीं ले पाएंगे। दरअसल, ऑस्‍कर अवॉर्ड शो के दौरान विल स्मिथ ने अपनी पत्नी और एक्ट्रेस जैडा पिंकेट स्मिथ के खिलाफ अपमानजक टिप्पणी करने पर होस्ट क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था। हालांकि इस घटना की बाद उन्होंने माफी मांगी थी और अकादमी द्वारा लिए जाने वाले एक्शन को स्वीकार करने की बात कही थी।

अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर्स ऑर्ट्स एंड साइंसेज के प्रेसीडेंट डेविड रुबिन और चीफ एक्जीक्यूटिव डान हडसन ने जारी बयान में कहा, ’94वां ऑस्कर कई लोगों के जश्न मनाने के लिए था, जिन्होंने पिछले साल अविश्वसनीय काम किया। लेकिन इस दौरान विल स्मिथ द्वारा किए गए अस्वीकार्य व्यवहार ने इन पर पानी फेर दिया’।

Will Smith got slapped at the Oscar ceremony, the Academy took a big step