You are currently viewing जब समुद्र के बीचो-बीच धधकने लगी आग, देखें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा ये VIDEO

जब समुद्र के बीचो-बीच धधकने लगी आग, देखें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा ये VIDEO

नई दिल्ली: मेक्सिको के युकाटन प्रायद्वीप के पश्चिम में समुद्र के बीचो-बीच इसके सतह पर आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में आग को बुझा दिया गया। मेक्सिको की सरकारी तेल कंपनी पेमेक्स ने कहा, समुद्र में लगी आग को बुझा दिया गया है। कंपनी ने आग लगने की वजह पानी के नीचे की पाइपलाइन से गैस रिसाव को बताया है। समुद्र में आग लगने का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि चमकदार नारंगी रंग की आग की लपटें किसी बहते हुए लावा की तरह समुद्र की सतह से ऊपर उठ रही हैं। लोगों ने इसे ‘आग की आंख’ का नाम दिया। इसे ये नाम लपटों के गोलाकार होने की वजह से दिया गया। ये आग शुक्रवार को पेमेक्स ऑयल प्लेटफॉर्म से कुछ ही दूर पर लगी थी। पेमेक्स ने बताया कि इस आग को बुझाने में पांच घंटे से अधिक का वक्त लग गया।

देखें VIDEO-

समाचार एजेंसी रॉयटर्स को चार सूत्रों ने बताया कि ये आग पानी के नीचे एक पाइपलाइन में शुरू हुई, जो पेमेक्स के प्रमुख कू मालूब जाप ऑयल डेवलपमेंटप्लेटफॉर्म से जुड़ती है। कू मालूब जाप मेक्सिको की खाड़ी के दक्षिणी रिम के पास मौजूद है। पेमेक्स का कहना है कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है और गैस लीक होने से प्रोजेक्ट के जरिए होने वाला प्रोडक्शन प्रभावित नहीं हुआ है।

When the fire started blazing in the middle of the sea, know what is the reason behind it – see VIDEO