You are currently viewing विजिलेंस ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत और अवैध वसूली के आरोप में अमरिंदर सिंह गिरफ्तार

विजिलेंस ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत और अवैध वसूली के आरोप में अमरिंदर सिंह गिरफ्तार

चंडीगढ़: हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने कैथल में तैनात उप मंडल अधिकारी(नागरिक) पद पर तैनात एचसीएस अधिकारी अमरिंदर सिंह मनैस को रिश्वत और अवैध वसूली के मामले में गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि आरोपी अधिकारी इस समय अम्बाला जिला परिवहन अधिकारी(डीटीओ) के अवकाश पर होने के चलते इस पद का अतिरिक्त प्रभार भी देख रहा है। प्रवक्ता के अनुसार गत दिसम्बर में परिवहन विभाग में एक धोटालो कि सिलसिले में गिरफ्तार तीन आरोपियों गुरप्रीत, जसपाल और डीटीओ चालक करणवीर शेरगिल ने मनैस द्वारा भ्रष्टाचार के लिये अपनाए गए तौर-तरीकों का खुलासा किया था। जांच के दौरान यह सामने आया कि आरोपी एचसीएस ने कार्यभार संभालने के बाद अधीनस्थ अधिकारियों और एजेंटों का एक नेटवर्क स्थापित किया और इनके माध्यम से उनके अधिकार क्षेत्र में ओवरलोड वाहनों को चलने की अनुमति देने के लिए रिश्वत और वसूली की। इसी के चलते मनैस को आज गिरफ्तार कर लिया गया।

उल्लेखनीय है कि गत दिसम्बर माह में सतर्कता ब्यूरो के अम्बाला थाने में प्राथमिकी संख्या 11 दर्ज की गई थी जिसके बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में इन्होंने खुलासा किया कि किस तरह से वे ट्रांसपोर्टरों से रिश्वत लेते थे और उन्हें सुचारू आवाजाही के लिए मासिक आधार पर वाहन के लिए स्टिकर जारी करते थे।

Vigilance Bureau’s big action, Amarinder Singh arrested on charges of bribery and illegal recovery