You are currently viewing विजिसेंल का एक्शन: बसों के बिल पास करवाने की एवज में रिश्वत लेते दो स्कूल प्राचार्य गिरफ्तार

विजिसेंल का एक्शन: बसों के बिल पास करवाने की एवज में रिश्वत लेते दो स्कूल प्राचार्य गिरफ्तार

जींद: हरियाणा स्टेट विजीलेंस ब्यूरो ने छात्राओं के लिए मुफ्त चलाई गई बसों के बिल पास करने की एवज में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल पाजू कलां के प्राचार्य को 50 हजार तथा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सफीदों के प्राचार्य को 55 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है।

ब्यूरो के निरीक्षक मनीष कुमार ने सोमवार को यहां बताया कि दो अलग-अलग शिकायतें आई थीं। गांव मुआना निवासी पिंटू ने ब्यूरो को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि सरकार की तरफ से छात्राओं के लिए चलाई गई मुफ्त बस योजना का बिल पास करने की एवज में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल पाजू कलां का प्राचार्य जलबीर 50 हजार रुपये की मांग कर रहा है। सफीदों निवासी कुलदीप ने भी शिकायत की थी कि फ्री छात्रा बस योजना के बिल पास करने की एवज में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सफीदों के प्राचार्य रमेश 55 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा है।

शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए जलबीर और रमेश को जाल बिछाकर रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया गया। ब्यूरो ने पकड़े गए दोनों स्कूल प्राचार्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामले दर्ज किये हैं और मामलों की जांच जारी है।

Vigilance action: Two school principals arrested for taking bribe in lieu of passing the bills of buses