You are currently viewing बौरी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा अंतरर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर Innocent Hearts कॉलेज में आयोजित अनेक गतिविधियां

बौरी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा अंतरर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर Innocent Hearts कॉलेज में आयोजित अनेक गतिविधियां

जालंधर (अमन बग्गा): बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मैडीकल ट्रस्ट के तहत चलाए जा रहे दिशा एक अभियान के अंतर्गत ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ विषय पर इनोसेंट हाट्र्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जालन्धर की एनएसएस इकाई ने अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाते हुए इस धारणा की वकालत की कि लड़कियां जीवन के सभी क्षेत्रों में लडक़ों से कम नहीं हैं।

लैंगिक असमानता के समाधान के विषय पर एक नाटक ‘डिजिटल पीढ़ी, हमारी पीढ़ी’, एनएसएस स्वयंसेवकों पलक रत्ता, बलजीत कौर, गुणप्रीत कौर, नवजीत कौर, नवप्रीत कौर, नंदिनी और तरणप्रीत कौर द्वारा प्रस्तुत किया गया। उन्होंने इस नाटक के माध्यम से लड़कियों को गुणात्मक शिक्षा से लैस करने और उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए अपनाई जाने वाली रणनीतियों के बारे में अपनी आंतरिक भावनाओं और विचारों को व्यक्त किया।

महान भारतीय महिलाओं मैरी कॉम, कल्पना चावला, सुनीता विलियम्स आदि की उपलब्धियों से संबंधित विषयों पर एक एक्सटेम्पोर भी आयोजित किया गया। विजेताओं और नाटक अभिनेताओं को ई-प्रमाण पत्र दिए गए। प्राचार्य डॉ. अरजिंदर सिंह ने विजेताओं को बधाई दी और प्रतिभागियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि कॉलेज में एक शिकायत सैॅल और एक मार्गदर्शन व काउंसलिंग सैॅल है, जो महिलाओं की समस्याओं का समाधान करने में मदद करता है, ताकि वे शांतिपूर्ण और सम्मानजनक जीवन जी सकें।

Various activities organized by Bori Memorial Trust on International Girl Child Day at Innocent Hearts College