You are currently viewing यूपीटीईटी की परीक्षा रद्दः व्हाट्सएप ग्रुपोें में पेपर हुआ वायरल- अब एक माह बाद दोबारा होगा एग्जाम, नहीं देना होगा कोई शुल्क

यूपीटीईटी की परीक्षा रद्दः व्हाट्सएप ग्रुपोें में पेपर हुआ वायरल- अब एक माह बाद दोबारा होगा एग्जाम, नहीं देना होगा कोई शुल्क

लखनऊ (PLN- Punjab Live News) उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 की परीक्षा पेपर लीक होने के बाद रद्द कर दी गई है। ये परीक्षा रविवार सुबह 10 बजे होनी थी।रिपोर्ट्स के मुताबिक, परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के कई व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर वायरल हो गया था। उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी), कानून और व्यवस्था, प्रशांत कुमार ने कहा, आज होने वाली यूपीटीईटी 2021 की परीक्षा कथित पेपर लीक के कारण रद्द कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने दर्जनों संदिग्धों को हिरासत में लिया है और जांच जारी है। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड (यूपीबीईबी) एक महीने बाद फिर से यूपीटीईटी परीक्षा आयोजित करेगा। यूपीबीईबी ने आगे अधिसूचित किया है कि उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए फिर से कोई शुल्क नहीं देना होगा। यूपीटीईटर परीक्षा की सही तारीख नियत समय में अधिसूचित की जाएगी।

इस बीच, राज्य सरकार ने भी छात्रों को केवल अपने एडमिट कार्ड दिखाकर राज्य रोडवेज की बसों में अपने घर मुफ्त में यात्रा करने के लिए कहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

UPTET Exam Cancelled Paper Viral in WhatsApp Groups Now Exam Will Be ReExam After One Month No Fee Will Be Payable