You are currently viewing पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करनेे वाले 22 किसान संगठनों को संयुक्त किसान मोर्चा ने किया सस्पेंड

पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करनेे वाले 22 किसान संगठनों को संयुक्त किसान मोर्चा ने किया सस्पेंड

जालंधर (PLN-Punjab Live News) विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही विभिन्न किसान संगठनों ने भी राजनीति में एंट्री कर ली है और चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने पंजाब में चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले 22 किसान संगठनों को मोर्चे से 4 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। किसान नेताओं ने स्पष्ट किया है कि मोर्चे का राजनीति से कोई संबंध नहीं है।

इसके अलावा मोर्चा ने केंद्र सरकार को 31 जनवरी तक अल्टीमेटम दे दिया है और कहा है कि अगर 31 तक केंद्र सरकार एमएसपी कमेटी और केस वापस लेने पर कोई फैसला नहीं रहती है तो सरकार के खिलाफ 31 जनवरी को वादाखिलाफी दिवस मनाया जाएगा। सिंघु बॉर्डर पर हुई मीटिंग में किसान नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने समझौते के मुताबिक अभी तक एमएसपी पर कानूनी गारंटी के लिए कमेटी नहीं बनाई है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार ने 31 जनवरी तक उनकी मांगों को नहीं माना तो आंदोलन फिर से शुरू किया जाएगा।

United Kisan Morcha suspended 22 farmer organizations that announced to contest the assembly elections in Punjab