You are currently viewing बेरोजगार अध्यापकों का गुस्सा फूटा, शिक्षा मंत्री परगट सिंह के घर के बाहर भूख हड़ताल की शुरू

बेरोजगार अध्यापकों का गुस्सा फूटा, शिक्षा मंत्री परगट सिंह के घर के बाहर भूख हड़ताल की शुरू

जालंधर (PLN-Punjab Live News) बेरोजगार बीएड टेट अध्यापक यूनियन ने मंगलवार को कैबिनेट मंत्री परगट सिंह के घर के बाहर धरना शुरू कर दिया है। इस दौरान अध्यापकों ने भूख हड़ताल भी शुरू कर दी है। अध्यापकों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक उनकी भूख हड़ताल जारी रहेगी। इस मौके पर अध्यापकों ने पंजाब सरकार और कैबिनेट मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। 

इस मौके पर टीचर्स ने कहा कि शिक्षा विभाग ने 2011 में टीचर्स बनने के लिए टेट की परीक्षा ली थी, वह पेपर गलत था और उसका नतीजा भी गलत आया। सरकार ने इसी के आधार पर गलत भर्ती कर दी, जिसमें सरकार ने कम मेरिट वालों को नौकरी दे दी, जबकि अधिक मेरिट वाले सड़कों पर धक्के खा रहे हैं। उन्होंने सरकार से मांग की कि अधिक मेरिट वाले जिन 300 टीचर्स को नौकरी नहीं दी गई, उन्हें जल्द नियुक्ति पत्र जारी किए जाएं।

उन्होंने कहा कि वे पिछले दस साल से संघर्ष कर रहे है लेकिन उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि आश्वासन मिलने के बाद भी अभी तक मांग को पूरा नहीं किया गया है।  उन्होंने कहा कि जब तक पंजाब सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती उनका धरना जारी रहेगा।

Unemployed teachers started hunger strike outside Education Minister Pargat Singh house