You are currently viewing पंजाब में बड़ा हादसा: रेलिंग तोड़कर हवा में झूल गई बस, दो लोगों की मौत; करीब 30 घायल

पंजाब में बड़ा हादसा: रेलिंग तोड़कर हवा में झूल गई बस, दो लोगों की मौत; करीब 30 घायल

मोहाली: कुराली में रविवार देर रात एक भयानक हादसा हुआ जहां पालमपुर से दिल्ली जा रही हरियाणा रोडवेज की बस कुराली के ओवर ब्रिज पर एक बस दूसरी बस से टकरा गई। इस हादसे मे दो की मौत हो गई, जबकि 25 से 30 लोग घायल हो गए। मृतकों की पहचान मरांडा निवासी 45 वर्षीय रंजना और जालंधर निवासी 60 वर्षीय कुलवंत सिंह के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, पालमपुर से दिल्ली जा रही राधा स्वामी संगत की बस से हरियाणा रोडवेज की आमने-सामने टक्कर हो गई। यह हादसा इतना भयानक था कि इसमें बसें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इस हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरु किया। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बसों में फंसे लोगों को बाहर निकाल अलग-अलग अस्पतालों में दाखिल करवाया।

पुलिस ने बताया कि हादसा करीब साढ़े 12 बजे हुआ जब हिमाचल के बैजनाथ से फरीदाबाद जा रही हरियाणा रोडवेज़ की बस ने कार को ओवरटेक करने के प्रयास में दूसरी तरफ से आ रही निजी बस को टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि 3 यात्री करीब 25 फीट की ऊंचाई से बस से गिर गए। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के बाद बस कुछ देर के लिए ओवरब्रिज से लटकी रही और फिर पलट गई। पुलिस ने बताया कि यात्रियों ने शिकायत की कि हरियाणा रोडवेज बस चालक को बार-बार तेज गति से वाहन चलाने के लिए चेतावनी दी गई थी, लेकिन उसने कोई ध्यान नहीं दिया। पुलिस ने बस चालक मुकेश कुमार के खिलाफ कुराली थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Big accident in Punjab: Two people were killed when a railing was broken and hung in the air; About 30 injured