You are currently viewing दुनियाभर में ठप हुआ Twitter, न ट्वीट कर पा रहे, न फॉलो; यूजर्स परेशान

दुनियाभर में ठप हुआ Twitter, न ट्वीट कर पा रहे, न फॉलो; यूजर्स परेशान

नई दिल्ली: मशहूर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के यूजर्स दुनियाभर में एक बार फिर तकनीकी परेशानियों से दो-चार हुए। यूजर्स ट्वीट करने से लेकर डायरेक्ट मैसेज (DMs) पढ़ने या पोस्ट अपडेट करने में असमर्थ दिखे। जब से एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण किया है, तब से कई बार ट्विटर ऐसी तकनीकी खामियों का शिकार हो चुका है।

उपयोगकर्ताओं ने पहली बार समस्या पर ध्यान तब दिया जब उन्हें ट्वीट भेजने में परेशानी हुई और एक संदेश प्राप्त किया, “आप इस समय अधिक लोगों का अनुसरण करने में असमर्थ हैं।” इसके साथ ही कंपनी की पॉलिसी का एक लिंक खुल रहा था।

समस्या का जिक्र करते हुए एलन-मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी ने अपने सपोर्ट अकाउंट से एक संदेश भेजा,जिसमें कहा गया, “आप में से कुछ की उम्मीद के मुताबिक ट्विटर काम नहीं कर पा रहा है। परेशानी के लिए खेद है। हम इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।” बहरहाल, मौजूदा दिक्कत के कारणों का पता नहीं चल सका है।

ट्विटर के साथ काम करने वाले इंजीनियरों और विशेषज्ञों के मुताबिक जब से एलन मस्क ने बड़े पैमाने पर लोगों की छंटनी की है, तब से इस प्लेटफॉर्म की तकनीकी परेशानियां बढ़ गई हैं और इसके खतरे भी बढ़ गए है क्योंकि जिनके कंधों पर इसके सुचारू संचालन की जिम्मेदारी थी, उन लोगों को निकाल दिया गया है।

Twitter stalled worldwide neither able to tweet nor follow; users upset