You are currently viewing जालंधर में कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस ने कारोबारियों संग की बैठक, थानों का किया औचक निरीक्षण

जालंधर में कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु पुलिस ने कारोबारियों संग की बैठक, थानों का किया औचक निरीक्षण

जालंधर: पंजाब में जालंधर जिले में कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के उद्देश्य से पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) अंकुर गुप्ता ने शनिवार को यहां आयुक्तालय के तहत थाना सदर का औचक निरीक्षण किया।

उपायुक्त ने सदर थाने में तैनात थानाध्यक्ष एवं कर्मचारियों के साथ बैठक कर थाने की सफाई की समीक्षा की। थाने में चल रहे मेस के खाने-पीने की व्यवस्था का जायजा लिया और अच्छा खाना, साफ पानी और साफ-सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने अपराध समीक्षा भी की। उन्होंने जल्द से जल्द भगोड़ों को गिरफ्तार करने और कानून व्यवस्था को हर हाल में बनाए रखने के निर्देश पुलिस प्रमुख को दिए गए, जिसके बाद थाना क्षेत्र में आरएसएस की शाखाओं के साथ सार्वजनिक स्थलों और अन्य स्थानों पर जांच की गई।

गुप्ता ने धार्मिक स्थलों का भ्रमण करने के बाद सीसीटीवी कैमरे एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने पंजाब सरकार के निर्देशों के अनुसार भ्रष्टाचार के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति सुनिश्चित करने के लिए कहा।

इसी प्रकार, अन्नपूर्णा कम्युनिटी हॉल रावली, पठानकोट रोड जालंधर में जालंधर चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स (रजि.) की एक आपात बैठक बुलाई गई। जिसमें उप अधीक्षक (डीएसपी) आदमपुर सरबजीत राय के साथ एसएचओ आदमपुर सिकंदर सिंह और एसएचओ मकसूदा मंजीत सिंह विशेष रूप से आए और रात में औद्योगिक श्रमिकों के साथ हो रही छिनैती की घटनाओं पर चर्चा की।

डीएसपी राय ने गढ़े हुए पुलिस पोस्ट बूथों के दो एनओएस प्रदान करने का सुझाव दिया ताकि औद्योगिक श्रम की सुरक्षा और प्रोत्साहन के लिए स्थायी रूप से दो पुलिस कर्मचारी वहां उपलब्ध कराए जा सकें। उन्होंने संवेदनशील क्षेत्रों में उचित स्ट्रीट लाइट और कुछ सीसीटीवी कैमरे उपलब्ध कराने का भी सुझाव दिया। वहां मौजूद उद्योगपतियों ने इन व्यवस्थाओं का खर्च वहन करना सुनिश्चित किया।