You are currently viewing मतदान केंद्र पर गोलमालः वोट डालते ही महिलाओं के खाते से निकले पैसे, सच सामने आया तो सबके उड़े होश

मतदान केंद्र पर गोलमालः वोट डालते ही महिलाओं के खाते से निकले पैसे, सच सामने आया तो सबके उड़े होश

पटना (PLN-Punjab Live News) बिहार के पूर्णिया जिले में तीन दर्जन से अधिक महिलाओं ने दावा किया है कि पंचायत चुनाव में वोट डालने के बाद उनके बैंक खातों से पैसे निकल गए। पूर्णिया जिले के चोपड़ा पंचायत अंतर्गत रेहुआ गांव में 29 नवंबर को पंचायत चुनाव हुए थे। चुनाव प्रक्रिया के अनुसार, वोट डालने की अनुमति देने से पहले महिला मतदाताओं के फिंगर प्रिंट बायोमेट्रिक टूल में लिए गए थे। इसके तुरंत बाद, केनरा बैंक की एक शाखा में उनके बैंक खातों से पैसे गायब हो गए।

पीड़ितों में से एक दुखानी देवी ने कहा, केनरा बैंक में मेरे खाते में 46,000 रुपये थे। जब मैं 30 नवंबर को कुछ पैसे निकालने के लिए बैंक गई, तो कैशियर ने मुझे बताया कि मेरे खाते में कोई पैसा नहीं है। एक अन्य पीड़ित विद्या देवी ने कहा कि उनके खाते में 5,000 रुपये थे, जो अब गायब हो गए हैं। खबर फैलने के बाद कई महिलाएं अपनी पासबुक अपडेट करने के लिए बैंक पहुंच गईं।

चोपड़ा पंचायत के मुखिया जावेद इकबाल ने कहा, घटना के बारे में पता चलने के बाद, हमने पूर्णिया के जिला मजिस्ट्रेट से मामले की जांच शुरू करने का आग्रह किया। वहीं, शिकायत के मिलने के बाद जिले की सदर एसडीओ खुशबु गुप्ता ने मतदान केंद्र पर बायोमेट्रिक सिस्टम संचालक को हिरासत में लिया तो उसने सच्चाई उगल दी। आरोपी मतदान कर्मचारी रवि कुमार सिंह ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि उसने मोबाइल एप्लिकेशन की मदद से मतदाताओं के बैंक खातों से पैसे निकाले हैं। रवि जिले में एक बैंक की सीएसपी का भी संचालक है।

Three dozen women bank accounts became empty as soon as they cast their votes the surprising truth revealed in the investigation