You are currently viewing पंजाब के इस गांव ने निकाला LPG सिलेंडर की बढ़ रही कीमतों का तोड़, महज 296 रुपए में घरों मेंं हो रही अनलिमिटेड गैस की सप्लाई

पंजाब के इस गांव ने निकाला LPG सिलेंडर की बढ़ रही कीमतों का तोड़, महज 296 रुपए में घरों मेंं हो रही अनलिमिटेड गैस की सप्लाई

होशियारपुर (PLN-Punjab Live News) देशभर में एलपीजी सिलेंडर की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और गैस सिलेंडर के दाम 1000 रुपए के पास पहुंच रहे हैं, ऐसे में घर का गुजारा करना भी मुश्किल हो रहा है, लेकिन इन सबके बीच होशियारपुर के हरियाणा कस्बे के गांव लांबड़ा कांगड़ी ने गैस सिलेंडर के बढ़ रहे दामों का तोड़ निकाल लिया है।

इस गांव में 296 रुपएए में पूरा महीना अनलिमिटेड गैस सप्लाई हो रही है। जी हां सुनने में बहुत अजीब लग रहा है लेकिन यह सच है। गांव की एक सहकारी समिति बायो प्लांट बनाकर 50 घरों में बहुत कम कीमत पर बायो गैस की सप्लाई कर रही। यह बायोप्लांट गांव में 2015 में बना था, इसके बाद यहां से गैस की सप्लाई के लिए 2000 मीटर लंबी पाइप लाइन बिछाई गई है।

बायो प्लांट में गाय के गोबर से गैस तैयार हो रही है और फिर गांव के 50 घरों में सप्लाई हो रही है। गांव में गायों का गोबर इकट्ठा करने के लिए विशेष गाड़ी घर घर जाती है और गोबर इकट्ठा करने के बाद बायो प्लांट में गैस बनाई जाती है। इसके बाद 296 रुपए में गांव के 50 घरों में गैस की सप्लाई हो रही है।

This village of Punjab broke the rising prices of LPG cylinders unlimited gas supply in homes for just Rs 296