You are currently viewing 84 साल से एक ही कंपनी में काम कर रहा है ये शख्स, Guinness Book Of World Records में नाम शामिल

84 साल से एक ही कंपनी में काम कर रहा है ये शख्स, Guinness Book Of World Records में नाम शामिल

नई दिल्ली: आज कल के नौकरी बदलने वाले ट्रेंडिग हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे है जो 84 साल से एक ही कंपनी में काम कर रहा है। बता दें, यह बात कोई कोरी कहानी नहीं, बल्कि पूरी तरह से सच है।

यह कहानी है दक्षिणी ब्राजील के Brusque शहर में रहने वाले वाल्टर ऑर्थमैन की। उनकी उम्र 100 साल हो चुकी है और वह पिछले 84 साल से एक ही कंपनी में काम कर रहे हैं। उन्होंने फैब्रिक्स बनाने वाली कंपनी रेनॉक्सव्यू में फैक्ट्री फ्लोर पर काम करने से शुरुआत की। अपने हौसले और लगन से वह समय के साथ एडमिनिस्ट्रेशन में चले गए। अभी वह कंपनी में सेल्स मैनेजर हैं। सबसे लंबे समय तक एक ही कंपनी में काम करने के चलते उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो चुका है।

ये है ऑर्थमैन के फिट रहने का मंत्र
ऑर्थमैन 100 साल के हो जाने के बाद भी फिट हैं। फिटनेस का मंत्र देते हुए वह बताते हैं कि खान-पान पर नियंत्रण और रोज एक्सरसाइज से यह संभव होता है। वह कहते हैं, ‘मैं वास्तव में नमक और चीनी एवॉयड करता हूं। मैं हर वह चीज एवॉयड करता हूं, जो आंतों को नुकसान पहुंचाता हो। मैं कोक और बाकी अन्य सोडा नहीं लेता। मैं सिर्फ वही चीजें खाता हूं, जो सेहत के लिए ठीक हैं। यह वाकई में आपके शरीर को हमेशा मजबूत बने रहने में मदद करता है।’

This person is working in the same company for 84 years, name included in Guinness Book of World Records