You are currently viewing दुखद: इस मशहूर बॉलीवुड गायक ने दुनिया को कहा अलविदा, लाइव कंसर्ट के दौरान अचानक बिगड़ गई थी तबियत

दुखद: इस मशहूर बॉलीवुड गायक ने दुनिया को कहा अलविदा, लाइव कंसर्ट के दौरान अचानक बिगड़ गई थी तबियत

नई दिल्ली: कोलकाता में एक कार्यक्रम में बीमार होने के बाद गायक केके का मंगलवार की रात में निधन हो गया। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि कोलकाता में एक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के दौरान केके बीमार पड़ गए और उन्हें सीएमआरआई अस्पताल ले जाया गया। वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बताया जाता है कि केके कोलकाता के नजरूल मंच पर गुरुदास कॉलेज के फेस्टिवल में प्रस्तुति दे रहे थे। इसी दौरान उनकी तबियत बिगड़ गई।

गायक केके का आज कोलकाता में एक संगीत कार्यक्रम के कुछ घंटे बाद निधन हो गया। उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर करीब 10 घंटे पहले कोलकाता के एक सभागार में एक संगीत कार्यक्रम के दृश्य साझा किए गए हैं। केके आज कथित तौर पर उस होटल में सीढ़ियों से गिर गए जहां वे कोलकाता के नज़रूल मंच सभागार में संगीत कार्यक्रम के बाद ठहरे थे। सीएमआरआई अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि गायक को मृत लाया गया था। बताया जा रहा है कि केके का हार्ट अटैक की वजह से निधन हुआ है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही वजह पता चल पाएगी। 

मशहूर सिंगर केके के निधन की खबर सुनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है। उन्‍होंने कहा है कि केके के नाम से प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से दुखी हूं। उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया, जो सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ जुड़ा। हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

केके को ‘पल’ और ‘यारों’ जैसे गानों के लिए जाना जाता है, जो 1990 के दशक के अंत में किशोरों के बीच बड़े हिट हो गए थे। उन्हें अक्सर स्कूल और कॉलेज के विदाई और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान सुना जाता था। उनकी 1999 में आए पहले एल्बम ‘पल’ को संगीत समीक्षकों ने काफी सराहा था। 2000 के दशक की शुरुआत से उन्होंने पार्श्व गायन में अपना करियर बनाया और बॉलीवुड फिल्मों के लिए लोकप्रिय गीतों की एक विस्तृत श्रृंखला रिकॉर्ड की।केके ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी और बंगाली सहित अन्य कई भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए।

This famous Bollywood singer said goodbye to the world, died of heart attack during the program