You are currently viewing श्री दरबार साहिब में लंगर हॉल के करीब 5 दिन में तीसरा धमाका, मचा हड़कंप- 8 बम समेत 5 गिरफ्तार

श्री दरबार साहिब में लंगर हॉल के करीब 5 दिन में तीसरा धमाका, मचा हड़कंप- 8 बम समेत 5 गिरफ्तार

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर से बड़ी खबर सामने आई है। यहां श्री दरबार साहिब में रात करीब 12.10 बजे धमाका होते ही हड़कंप मच गया। 5 दिनों में धमाके की यह तीसरी घटना अमृतसर में सामने आई है। सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचकर पुलिस ने धमाके वाली जगह को सील किया और फोरेंसिक टीम ने सैंपल लिए।

इस मामले में पुलिस ने लंगर हॉल के पास से लड़का-लड़की समेत 5 लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे 8 बम बरामद हुए है। ये लड़का-लड़की सराय के 225 नंबर रूम में रुके हुए थे। इनसे एक संदिग्ध बैग भी बरामद हुआ है। दोनों गुरदासपुर के रहने वाले हैं। इससे पहले शनिवार और सोमवार को धमाके हो चुके हैं। इनमें कम डेंसिटी वाले क्रूड बम का इस्तेमाल किया गया था।

बता दें, बीते 5 दिनों में अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के आसपास तीन लो-इंटेसिटी के धमाके हुए थे, जिसे पुलिस ने सुलझा लिया है। नये लोकल टेरर नेटवर्क से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बम बनाने वाले नौसिखिए थे और उनका मकसद स्वर्ण मंदिर के आसपास धमाके करके पंजाब में अशांति का माहौल पैदा करने का था। इस मामले में पंजाब पुलिस के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के मामले का खुलासा किया जाएगा। 

Third blast in Sri Darbar Sahib near Langar Hall in 5 days, stir – 5 arrested including 8 bombs