You are currently viewing थाने के मालखाने के दरवाजे तोड़कर 25 लाख रुपए ले उड़े चोर, पुलिस वाले सोते रहे; किसी को नहीं लगी खबर

थाने के मालखाने के दरवाजे तोड़कर 25 लाख रुपए ले उड़े चोर, पुलिस वाले सोते रहे; किसी को नहीं लगी खबर

आगरा: आगरा में एक हैरानीजनक मामला सामने आया है। यहां थाना जगदीशपुरा के मालखाने के दरवाजे और बक्से के ताले तोड़कर 25 लाख रुपये की चोरी कर ली गई, लेकिन पुलिस वालों को इसकी भनक तक नहीं लगी, वह सोते रहे। रविवार सुबह हेड मोहर्रिर के आने पर तैनात पुलिसकर्मियों को इसकी जानकारी हुई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चोर ने पहले मालखाना के पिछले के गेट के पास लगी खिड़की खोलने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गया। बक्से के ताले तोड़कर कैश चोरी कर ले गया। इस वारदात ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

थाने के मालखाने में चोरी में कितने चोर शामिल थे, यह पुलिस को पता नहीं चल सका। चोर किस रास्ते से आया और कहां चला गया, यह भी पता नहीं चल सका है। मालखाने में और भी कीमती जेवरात के साथ असलाह, कारतूस और दस्तावेज रखे रहते हैं। इनको चोर ने छुआ तक नहीं। इससे आशंका है कि चोरी करने वाला जानकार है। उसने पहले से रेकी कर रखी होगी। उसे यह भी पता था कि रेलवे ठेकेदार के घर में चोरी का खुलासा हुआ है। यहां 24-25 लाख रुपए कैश रखा है।

मालखाने में क्या रखा है, यह सिर्फ पुलिसकर्मियों को ही पता होता है। इसके अलावा मालखाने में कोई और नहीं आ और जा सकता है। जो लोग अपने सामान को छुड़ाने आते हैं, वह भी आते हैं। आशंका यह भी जताई जा रही है कि चोरी में किसी कर्मचारी का हाथ भी हो सकता है। एसएसपी मुनिराज जी. का कहना है कि जांच की जा रही है। यदि, कोई कर्मचारी संलिप्त होगा तो कार्रवाई की जाएगी।

Thieves broke the doors of the police station’s warehouse and took Rs 25 lakh, the policemen stayed asleep; No one liked the news