You are currently viewing देश में यहां एक साथ 84 डॉक्टर्स कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप, सरकार की चिंता बढ़ी

देश में यहां एक साथ 84 डॉक्टर्स कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप, सरकार की चिंता बढ़ी

पटना: राजधानी पटना के अस्पताल में एक साथ कम से कम 84 डॉक्टर्स कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सहयोगी बेबसाइट डीएनए (DNA) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को एनएमसीएच (NMCH) में 84 डॉक्टर कोरोना की चपेट में आए हैं। यहां पर कम से कम 194 सीनियर और जूनियर डॉक्टरों का कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें से 84 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बता दें कि रविवार को बिहार के एनएमसीएस के अस्पताल सहित 352 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए।

नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अचानक कोरोना के मामलों में उछाल आने से राज्य के कुल सक्रिय मामले 1,074 हो गए हैं। इससे पहले बिहार में शनिवार (1 जनवरी) और शुक्रवार (31 दिसंबर) को क्रमश: 281 और 158 नए मामले दर्ज किए गए थे। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, पटना में सबसे अधिक 142 मामले हैं, इसके बाद गया में 110 हैं। बता दें यहां पर कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला भी गुरुवार को दर्ज किया गया था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड-19 की तीसरी लहर के मद्देनजर ओमिक्रॉन जांच की जल्द व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले पर यहां स्वास्थ्य विभाग के साथ समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि ओमिक्रॉन की जांच की जल्द से जल्द व्यवस्था करें ताकि ओमिक्रॉन संक्रमितों का शीघ्र पता चल सके और समय से इलाज हो सके। उन्होंने कहा कि पिछले दो तीन दिनों से कोरोना संक्रमण में वृद्धि के रुख देखे जा रहे हैं, इस पर पूरी नजर रखें।

There was a stir in the country after getting 84 doctors corona infected simultaneously, the government’s concern increased