You are currently viewing जेल में बंद दो महिला कैदियों के प्रेग्नेंट मिलने से मच गया बवाल, जानें पूरा मामला

जेल में बंद दो महिला कैदियों के प्रेग्नेंट मिलने से मच गया बवाल, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली: जेल में रहने के दौरान यदि कोई महिला कैदी प्रेग्नेंट हो जाए तो बवाल मचना लाजमी है। अमेरिका के न्यू जर्सी में भी ऐसे ही एक मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है। एदना महान करेक्शनल फैसिलीटी न्यू जर्सी की एकमात्र ऐसी जेल है, जहां केवल महिला कैदियों को ही रखा जाता है। ऐसे में दो कैदियों के प्रेग्नेंट होने की खबर से सनसनी फैल गई है।

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, जेल में दो महिला कैदियों के प्रेग्नेंट होने की जानकारी सामने आई है। डिपार्टमेंट ऑफ करेक्शन में विदेश मामलों की कार्यकारी निदेशक डैन स्पेर्जा ने बताया है कि दो महिला कैदी जेल में बंद दूसरी महिला कैदी के साथ रजामंदी से संबंध बनाकर प्रेग्नेंट हो गई हैं। दरअसल, महिलाओं ने जिस दूसरे कैदी से संबंध बनाया, वो पहले पुरुष था और ऑपरेशन के बाद महिला बन गया था। स्पेर्जा ने प्रेग्नेंट होने वाली महिला कैदियों के नाम सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया।

उन्होंने बताया कि मामला सामने आते ही जांच शुरू कर दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, इस जेल में बंद सभी महिला कैदियों में से 27 ऐसी हैं जो ट्रांसजेंडर हैं। कुछ महिला कैदियों ने अपना सेक्स चेंज करवाया है। गौरतलब है कि साल 2021 में न्यू जर्सी ने एक नीति बनाई थी कि राज्य की जेलों में ट्रांसजेंडरों को उनकी पहचान के आधार पर जेल में रखा जाएगा ना कि जन्म के समय हुई उनकी लैंगिक पहचान के आधार पर।

There was a ruckus due to the pregnancy of two women prisoners in jail, know the whole matter