You are currently viewing मूसेवाला हत्याकांड:आरोपियों को पनाह देने वाला चढ़ा पंजाब पुलिस के हत्थे, कल राहुल गांधी आएंगे मानसा

मूसेवाला हत्याकांड:आरोपियों को पनाह देने वाला चढ़ा पंजाब पुलिस के हत्थे, कल राहुल गांधी आएंगे मानसा

सिरसा: दिवंगत कांग्रेस नेता एवं पंजाबी गायक शुभदीप उर्फ सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने हरियाणा के फतेहाबाद जिले के मुसाअली गांव से एक व्यक्ति देवेंद्र काला को हिरासत में लिया है जिस पर हत्यारों को पनाह देने का आरोप है। वहीं, कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को पंजाब के मानसा जिले के मूसेवाला गांव आएंगे और दिवंगत नेता के परिजनों से मिल कर उन्हें सांत्वना देंगे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि देवेंद्र वर्ष 2021 में फिरोजपुर जेल में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों के सम्पर्क में आया था। बाद में इनमें दोस्ती हो गई। देवेंद्र पर पंजाब के फिरोजपुर सहित विभिन्न थानों में मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत छह मामले दर्ज हैं। देवेंद्र पंजाब पुलिस का भगोड़ा है।

पुलिस के अनुसार निरीक्षक कीकर सिंह के नेतृत्व में पंजाब पुलिस की एक टीम ने गत देर रात को मुसाअली गांव में दबिश देकर देवेंद्र को दबोच लिया। उस पर मूसेवाला हत्याकांड में प्रयुक्त हुई जीप ड्राइव करने, बदमाशों को अपने घर पर खाना खिलाने और ठहराने के आरोप हैं। इस सिलसिले में दो दिन पहले पंजाब पुलिस फतेहाबाद से पवन बिश्नोई और नसीब को हिरासत में ले चुकी है। पुलिस के मुताबिक जीप पहले नसीब ने चलाई तथा इसके बाद देवेंद्र के सुपुर्द कर दिया था। यह जीप बिसला गांव के निकट एक पेट्रोल पम्प पर तेल डलवाते सीसी कैमरे में कैद हुई है। यह जीप ही हत्यारों तक पहुंचने का जरिया बनी।

सूत्रों के अनुसार इस हत्याकांड से पर्दा उठाने के लिए पंजाब पुलिस ने हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और महाराष्ट्र के आठ शॉर्प शूटरों को चिन्हित किया है। ये सभी शॉर्प शूटर लॉरेंस गैंग के ही बताए जा रहे हैं। इनकी तलाश में इन राज्यों की पुलिस लगी हुई है। वहीं लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली पुलिस द्वारा रिंमाड पर लेने के बाद हरियाणा, पंजाब और राजस्थान राज्यों के गैंगस्टर फिलहाल भूमिगत हो गए हैं।

Musewala murder case: The person who sheltered the accused is caught by the Punjab Police, tomorrow Rahul Gandhi will come to Mansa