You are currently viewing चन्नी सरकार ने पंजाब के खिलाड़ियों और कोचों को दी बड़ी राहत

चन्नी सरकार ने पंजाब के खिलाड़ियों और कोचों को दी बड़ी राहत

चंडीगढ़: पंजाब के खेल मंत्री परगट सिंह ने प्रांतीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां हासिल करने वाले पंजाब के खिलाड़ियों और कोचों के पिछले दो वर्षों से रुके पड़े नकद इनामों को देने की मंजूरी दे दी।

वर्ष 2018-19 और 2019-20 के लिए तीन हजार से अधिक खिलाड़ियों को 11 करोड़ रुपए अधिक इनाम राशि दी जाएगी। यह फ़ैसला आज यहां सिंह की अध्यक्षता में बुलायी कमेटी की बैठक में किया गया जिसमें खेल विभाग के सचिव अजोए शर्मा, डायरैक्टर परमिन्दर सिंह, पंजाब ओलम्पिक ऐसोसीएशन के सचिव जनरल राजा के एस सिद्धू, खेल माहिर के तौर पर कमेटी के मैंबर अर्जुना ऐवार्डी कर्नल बलबीर सिंह और जयपाल सिंह और स्पोर्टस अथारिटी आफ इंडिया के डिप्टी डायरैक्टर भुपिन्दर सिंह शामिल हुए।

सिंह ने कहा कि विभिन्न खेलों में अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पदक जीतने वाले खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के कोचों को खेल नीति के अंतर्गत नकद इनाम राशि से सम्मानित करने के लिए राज्य सरकार वचनबद्ध है। पिछले दो सालों से रुके अवार्ड एक महीने के अंदर दिए जाएंगे जिस सम्बन्धी खिलाड़ियों और कोचों की सूची आगामी कुछ दिनों में फ़ाईनल कर दी जाएगी।

खेल मंत्री ने विभाग को निर्देश दिए कि कोई भी खिलाड़ी जिसने पंजाब का नाम रौशन किया है, वह नकद इनाम से वंचित नहीं रहना चाहिए। वर्ष 2018-19 के लिए 1000 से अधिक खिलाड़ियों और कोचों और वर्ष 2019-20 के लिए 2000 से अधिक खिलाड़ियों और कोचों को यह नकद इनाम दिए जाएंगे।

एक अन्य फ़ैसले में खेल मंत्री ने पंजाब से सम्बन्धित अवार्ड विजेता और पूर्व ओलम्पियनों की बैठक बुलाने का फ़ैसला किया गया जिसमें उनके साथ सम्बन्धित मामलों पर विचार किया जायेगा और खेल के लिए सजग माहौल बनाने के लिए उनके कीमती सुझाव लिए जाएंगे। इसी तरह खेल ऐसोसीएशनों के साथ मिलकर चलने के लिए आपसी तालमेल को और बनाने के लिए पंजाब ओलम्पिक ऐसोसीएशनों के साथ भी जल्द बैठक की जाएगी।

The Channi government gave great relief to the players and coaches of Punjab