You are currently viewing मान सरकार का बड़ा ऐलान, सड़क हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाने वाले को देगी ‘फरिश्ते’ का दर्जा

मान सरकार का बड़ा ऐलान, सड़क हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाने वाले को देगी ‘फरिश्ते’ का दर्जा

चंडीगढ़: आजकल सड़क दुर्घटनाएं बहुत बढ़ गई हैं। सड़क हादसों में घायल लोगों को इलाज के लिए ले जाने वाले कई लोग कुछ नहीं करते, क्योंकि मौके पर पहुंची पुलिस उनसे तरह-तरह के सवाल करती है। इसी बीच पंजाब सरकार की ओर से एक अहम फैसला लिया गया है। पंजाब सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए घोषणा की कि अब जो लोग सड़क हादसों में घायल लोगों को अस्पताल ले जाते हैं, उन्हें पंजाब सरकार द्वारा ‘फरिश्ते’ का दर्जा दिया जाएगा और उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

सरकार के इस कदम से अब घायलों को जल्द से जल्द अस्पताल ले जाया जा सकता है और हर व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है। आपको बता दें कि पहले यह योजना दिल्ली में लागू है। यह योजना दिल्ली की ‘फरिश्ते योजना’ की तर्ज पर पंजाब में शुरू की गई है। इस योजना के तहत अब कोई भी व्यक्ति सड़क दुर्घटना के शिकार लोगों को अस्पताल ले जाकर भर्ती करा सकता है।

इसके साथ ही पंजाब सरकार ने ऐलान किया कि सड़क हादसों के शिकार लोगों का मुफ्त इलाज किया जाएगा और सारा खर्च पंजाब सरकार वहन करेगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चिकित्सा सेवाओं में सुधार की बात करते हुए दिल्ली की तर्ज पर कई योजनाओं को लागू करने की बात कही है, जिससे आम आदमी को फायदा होगा। उनमें से ‘फरिश्ते’ योजना एक है।

The big announcement of the government, will give the status of ‘angel’ to the person who takes the injured in the road accident to the hospital