You are currently viewing पिरामिड कालेज के छात्र तनुज गौतम को मिला कनाडा में पढ़ने का अवसर, 6000 डॉलर की स्कॉलरशिप भी मिली

पिरामिड कालेज के छात्र तनुज गौतम को मिला कनाडा में पढ़ने का अवसर, 6000 डॉलर की स्कॉलरशिप भी मिली

फगवाड़ा: कनाडा पाथवे कार्यक्रमों के लिए मशहूर पिरामिड कॉलेज ऑफ बिजनेस एंड टेक्नोलॉजी के छात्र तनुज गौतम को हाल ही में कनाडा की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑफ कनाडा वेस्ट में पढ़ने का मौका और $6,000 की स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है। तनुज ने पिरामिड के मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) कनाडा पाथवे प्रोग्राम में दाखिला लिया, जिसके तहत छात्र 1 साल पिरामिड कॉलेज में और 1.5 साल कनाडा के यूनिवर्सिटी ऑफ कनाडा वेस्ट में पढ़ते हैं। तनुज को उनकी प्रतिभा और पिरामिड कॉलेज में दी जाने वाली उच्च स्तर की शिक्षा के कारण 6,000 हजार कैनेडियन डॉलर की स्कॉलरशिप मिली। गौरतलब है कि इससे पहले भी पिरामिड के कई छात्रों को कनाडा पाथवे प्रोग्राम के तहत छात्रवृत्ति मिल चुकी है।

पिरामिड कॉलेज कई कनाडा पाथवे कार्यक्रम प्रदान करता है जो छात्रों को कम लागत पर कनाडा में अध्ययन करने में सक्षम बनाता है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से छात्र 30 लाख रुपये तक बचा सकते हैं। पिरामिड में पढ़ाए जाने वाले कनाडा पाथवे कार्यक्रमों में शामिल हैं: मास्टर्स इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) जिसमें छात्र 1 साल पिरामिड कॉलेज में और बाकी 1.5 साल यूनिवर्सिटी कनाडा वेस्ट में पढ़ते हैं; बीबीए के छात्र यॉर्कविल यूनिवर्सिटी में 2 साल पूरे करते हैं और इस प्रोग्राम में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट, अकाउंटिंग, सप्लाई चेन मैनेजमेंट और एनर्जी मैनेजमेंट स्पेशलाइजेशन भी उपलब्ध हैं। इसके अलावा, बीसीए के छात्र पिरामिड में 2 साल और फ्रेजर वैली यूनिवर्सिटी में 2 साल पूरा करते हैं, और इसी तरह एचएमसीटी और मल्टीमीडिया के छात्र पिरामिड में 2 साल और सिटी यूनिवर्सिटी वैंकूवर में 2 साल पूरा करते हैं। कनाडा में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद, छात्र कनाडा के वर्क परमिट के पात्र बन जाते हैं। जिसके बाद पीआर हासिल करने की उनकी राह आसान हो जाती है।

उल्लेखनीय है कि पिरामिड कॉलेज के इन पाठ्यक्रमों के माध्यम से कनाडा में अपना शेष पाठ्यक्रम पूरा करने वाले छात्र भी कनाडा वर्क परमिट के लिए पात्र हैं, जिसके तहत उन्हें लगभग 3 वर्षों के लिए कनाडा में काम करने की अनुमति है।

आपको बता दें कि पिरामिड कॉलेज में अभी आगामी सत्र के लिए दाखिले चल रहे हैं।इच्छुक छात्र एडमिशन संबंधी जानकारी के लिए पिरामिड कॉलेज से 93978-93978 पर संपर्क करें।

Tanuj Gautam a student of Pyramid College got an opportunity to study in Canada also got a scholarship of 6000 dollars