You are currently viewing लगातार बढ़ रहे प्रदूषण के स्तर से सुप्रीम कोर्ट चिंतित, केंद्र सरकार को निर्देश- संभव हो तो लगाएं लॉकडाउन

लगातार बढ़ रहे प्रदूषण के स्तर से सुप्रीम कोर्ट चिंतित, केंद्र सरकार को निर्देश- संभव हो तो लगाएं लॉकडाउन

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है। प्रदूषण के मामले पर शनिवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक बहुत ही खराब हो गया है, जोकि चिंता का विषय है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को कहा कि अगर संभव हो तो 2 दिन का लॉकडाउन लगाने का कदम भी उठाएं।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा कि यह एक आपातकालीन स्थिति है आपने इस स्थिति से निपटने के लिए क्या कदम उठाए हैं।इसके जवाब में केंद्र सरकार की ओर से सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि इस संबंध में आज बैठक बुलाई गई है। इस पर सीजेआई ने कहा कि प्रदूषण के स्तर को नियंत्रित करने के लिए बैठक में कड़े कदम उठाए जाएं।

उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में हालत में सुधार होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई सोमवार सुबह 10:30 बजे तक टाल दी है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और अन्य राज्यों से प्रदूषण कम करने के लिए आपातकाल बैठक में लिए गए फैसलों के बारे में जानकारी मांगी है।

Supreme Court worried about the ever increasing pollution level instructions to the central government impose lockdown if needed