You are currently viewing सिद्धू के पिता बलकौर सिंह की CM मान को दो टूक, कहा- बेटे के कत्ल को दबाने की हो रही साजिश

सिद्धू के पिता बलकौर सिंह की CM मान को दो टूक, कहा- बेटे के कत्ल को दबाने की हो रही साजिश

चंडीगढ़: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता कांग्रेस नेताओं के साथ मंगलवार को पंजाब विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे। उन्होंने गायक और बेटे सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में न्याय की मांग की। सरकार मूसेवाला के पिता ने कहा कि 11 महीनों से बेटे के कातिलों को पकड़ नहीं पाई है। अगर इंसाफ जल्द नहीं मिला तो वो डोर टू डोर कैंपेन करेंगे। सीएम भगवंत मान के मिलने का समय मिलने के बाद वो शांत हुए। हालांकि उन्होंने कहा कि समय जितना ले लो मगर इंसाफ जल्द मिलना चाहिए।

मंगलवार को पंजाब विधानसभा भवन के बाहर सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता के साथ कांग्रेस नेताओं ने भगवंत मान सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता सुखजिंदर रंधावा ने सीएम भगवंत मान के मीडिया सलाहकार बलतेज पन्नू को मूसेवाला की हत्या की प्राथमिकी में शामिल करने की मांग की।

उन्होंने मूसेवाला की सुरक्षा कम करने के बारे में कथित रूप से जानकारी लीक करने के लिए मीडिया सलाहकार के खिलाफ धारा 120-बी लगाने की मांग की। मूसेवाला के माता-पिता, बलकौर सिंह और चरण कौर ने कहा कि उनके बेटे के मामले में न्याय अभी भी दूर है। बलकौर सिंह ने कहा कि पांच मुख्य संदिग्धों का नाम लेने के बावजूद पुलिस ने अभी तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि गोइंदवाल जेल में दोनों आरोपियों की हत्या सबूत मिटाने की साजिश का हिस्सा थी।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बलकौर सिंह ने कहा, ‘पिछले 10 महीनों में मैं कई बार पुलिस और प्रशासन के पास गया। मुझे न्याय का आश्वासन दिया गया था। लेकिन वे मेरे बच्चे की हत्या को दबा रहे हैं। मेरे पक्ष में कुछ नहीं जा रहा है। इसलिए मुझे राज्य विधानसभा में आना पड़ा।’ हालांकि बाद में मंत्री कुलदीप धालीवाल के आश्वासन के बाद मूसेवाला के माता-पिता ने धरना इस बात पर छोड़ा कि सीएम भगवंत मान 20 मार्च के बाद उनसे मिलेंगे।

मंत्री के आश्वासन के बाद बलकौर सिंह ने कहा, ”जितना समय चाहिए ले लो, लेकिन हमें न्याय दो। यह आखिरी बार है जब हम आपसे मिल रहे हैं। नहीं तो मैं अपने बेटे को न्याय दिलाने के लिए घर-घर अभियान चलाऊंगा।”

Sidhu’s father Balkaur Singh bluntly told CM Mann, said – conspiracy to suppress son’s murder