You are currently viewing पंजाब कांग्रेस में फिर बवाल: सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, बोले- कांग्रेस के पास आखिरी मौका, सीएम चन्नी पर भी उठाए सवाल

पंजाब कांग्रेस में फिर बवाल: सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, बोले- कांग्रेस के पास आखिरी मौका, सीएम चन्नी पर भी उठाए सवाल

चंडीगढ़ (PLN-Punjab Live News) पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान थमनेे का नाम नहींं ले रहा है। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के बगावती तेवर अभी भी बरकरार है। इसी कड़ी में सिद्धू ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। सिद्धू ने पत्र में पंजाब के अहम मुद्दे बेअदबी के मामले में न्याय, ड्रग्स, कृषि, बिजली, सरकार और बिजली कंपनियों के बीच हुए समझौतों को रद्द करने, अनुसूचित जाति और पिछड़ों का विकास, रोजगार, सिंगल विंडो सिस्टम, महिला और युवाओं का सशक्तिकरण, शराब, रेत खनन, केबल और ट्रांसपोर्ट को जिक्र किया है।

सिद्धू ने सोनिया गांंधी से मिलने का समय मांगते हुए कहा कि पंजाब कांग्रेस में अभी सब ठीक नहीं हुआ है।  सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस के पास अब आखिरी मौका ही है, इन 13 मुद्दों पर जल्द से जल्द काम करना चाहिए। सिद्धू की चिट्ठी से यह स्पष्ट है कि राहुल गांधी से मिलने के बावजूद उनकी नाराजगी बनी हुई है। सिद्धू ने सोनिया को चिट्ठी लिखकर अब चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाए जाने पर भी सवाल किए हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने अनुसूचित जाति का मुख्यमंत्री बनाकर प्रगतिशील फैसला लिया। इसके बावजूद अनुसूचित जाति को सरकार में बराबर प्रतिनिधित्व नहीं मिला। गौर हो कि पंजाब में विधानसभा चुनावों में अब 6 महीने भी नहीं बचे और कांग्रेस आपसी कलह से ही पार नहीं पा रही। चन्नी सरकार बनने के एक हफ्ते के अंदर ही सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया था।

Sidhu wrote a letter to Sonia Gandhi said Congress has the last chance also raised questions on CM Channi