You are currently viewing जालंधर के शुभनीत सिंह ने सिडनी में दिखाया दमखम, आईसीएन एनएसडल्ब्यू स्टेट नेशनल चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

जालंधर के शुभनीत सिंह ने सिडनी में दिखाया दमखम, आईसीएन एनएसडल्ब्यू स्टेट नेशनल चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

जालंधरः एक तरफ पंजाब को नशे के लिए बदनाम किया जा रहा है वहीं जालंधर के एक युवक ने ऑस्ट्रेलिया में पंजाब के दमखम का प्रदर्शन किया है। पंजाब का युवक शुभनीत सिंह जालंधर से तकरीबन 5 साल पहले वह स्टडी वीजा पर आस्ट्रेलिया गया और वहां उसने सिडनी में आय़ोजित आईसीएन एनएसडल्ब्यू स्टेट नेशनल चैंपियनशिप (बाडी बिल़्डिंग) में कांस्य पदक जीता है।

शुभनीत सिंह ने बताया कि उन्हें जिम जाने की प्रेरणा अपने मामा से मिली क्योंकि उनके मामा जिन्हें लोग प्यार से बेदी साहब (कुलवंत सिंह बेदी) कहकर पुकारते हैं, 43 साल की उम्र में भी जिम के दीवाने हैं।

युवाओं को हमेशा नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करते हैं शुभनीत सिंह ने बताया कि युवा पीढ़ी को खेलों में अधिक रुचि लेनी चाहिए और अपनी फिटनेस के प्रति पूरा फोकस करना चाहिए। कभी भी ये नहीं सोचना चाहिए कि फिटनेस शार्ट कट से मिल जाएगी। अच्छी बाडी बनाने में टाइम लगता है और संयम व अनुशासन सबसे बढ़िया टिप्स हैं।

उन्होंने कहा कि नशे के कोढ़ को हमने खत्म करना है और इसके लिए हमें जितना ज्यादा हो सके अपने आपको सकारात्मक कार्यों में लगाना चाहिए। सकारात्मक कार्यों में लगने से जहां हममें सकारात्मक ऊर्जा आएगी वहीं युवाओं को सही दिशा मिलेगी।

Shubhaneet Singh of Jalandhar showed stamina in Sydney won bronze medal in ICN NSW State National Championship