You are currently viewing SGPC ने की हास्य कलाकार Bharti Singh की गिरफ्तारी की मांग, जानें इसके पीछे का कारण

SGPC ने की हास्य कलाकार Bharti Singh की गिरफ्तारी की मांग, जानें इसके पीछे का कारण

अमृतसर: सिख मर्यादा का उल्लंघन करते हुए दाढ़ी और मूंछ का मजाक बनाने पर शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबधक समिति (एसजीपीसी) सहित अन्य सिख संगठनों ने टीवी हास्य कलाकार भारती सिंह को गिरफ्तार करने की मांग की है।

एसजीपीसी कार्यालय द्वारा सोमवार को पुलिस को एक शिकायत देकर कहा है कि एक टीवी कार्यक्रम में भारती सिंह ने दाढ़ी और मूंछ के प्रति बहुत ही भद्दी टिप्पणी की है जिससे सिख समुदाय में रोष पनप जा रहा है। शिकायत में कहा गया है कि चाहे भारती ने किसी विशेष समुदाय का नाम नहीं लिया गया है लेकिन दाढ़ी और मूंछ का सिख समुदाय से इतना गहरा संबंध है कि इसे पांच ककारों (पांच निशानिया) में शामिल किया गया है। दाढ़ी मूंछ का अपमान करना बालों का अपमान करना और सिख धर्म को नीचा दिखाने के बराबर है।

शिकायत में एसजीपीसी के प्रवक्ता हरभजन सिंह वक्ता ने कहा कि भारती ने ऐसा कृत्य किसी गहरी साजिश के तहत किया है इसलिए उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।

वहीं, स्त्री अकाली दल और सिख छात्र संघ ने भी आज अमृतसर में भारती के निवास के सामन रोष प्रदर्शन किया और पुलिस उपायुक्त को शिकायत पत्र सौंपा। स्त्री अकाली दल की राष्ट्रीय उप प्रधान बीबी जसविंदर कौर सोहल और सिख छात्र संघ (ग्रेवाल) के नेताओं ने कहा कि सोशल मीडिया पर भारती सिंह द्वारा कार्यक्रम में दाढ़ी और मूंछों में जुएं और सेवियां फंसने जैसी भद्दी टिप्पणी की गई है। उन्होंने कहा कि भारती अमृतसर की रहने वाली है और दाढ़ी के महत्व को वह अच्छी तरह से समझती है।

सिख नेताओं ने मांग की है कि सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए भारती सिंह के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया जाए।

SGPC demands the arrest of comedian Bharti Singh, know the reason behind it